DTH सर्विस प्रोवाइडर Dish TV बढ़ते कंपिटीशन में खुद को अपग्रेड रखने के लिए भारतीय मार्केट में जल्द ही अपना नया Android TV बेस्ट Set-Top बॉक्स लॉन्च करने वाली है। इस जानकारी को खुद कंपनी ने मार्केटिंग मैनेजर ने (via TelecomTalk) कंफर्म किया है। बता दें कि पिछले कुछ समय से सभी DTH सर्विस प्रोवाइडर्स तेजी से बढ़ रहे OTT प्लेटफॉर्म को अपनाने में लगे हुए हैं। इससे पहले Dish TV ने लगभग दो साल पहले DishSMRT Stick नाम का एक डॉन्गल लॉन्च किया था, जो OTT ऐप्स के साथ आता था।

Telecom Talk की रिपोर्ट में बताया गया है कि यह Android बेस्ड सेट-टॉप-बॉक्स इस साल दीवाली से पहले लॉन्च हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, Dish TV मौजूदा Airtel internet TV और JioFiber के OTT ऐप्स के साथ आने वाले 4K Set-Top बॉक्स के जैसे ही अपने Android TV-बेस्ड बॉक्स में भी यूजर्स को प्री-इंस्टॉल OTT ऐप्स देगा। Dish TV India के ऑरपोरेट हैड (मार्केटिंग), Sukhpreet Singh ने यह भी कंफर्म किया है कि इस Android TV-बेस्ड बॉक्स के जरिए कंपनी अपने प्रीमियम सेगमेंट के ग्राहकों को वापस रिटेन करने का प्रयास करेगी। ऐसा हो सकता है कि इसकी कीमत भी Airtel के हाल में लॉन्च हुए Xtreme Box के जैसे 3,000 रुपये से ज्यादा हो।

इससे अलग आपको याद दिला दें कि Dish TV ने हाल में एक ऑफर लॉन्च किया है, जहां SD Set-Top Box (स्टेंडर्ड सेट-टॉप बॉक्स) यूजर्स मात्र 799 रुपये में HD Set-Top Box में अपग्रेड कर सकते हैं। कंपनी ने यह ऑफर उन यूजर्स के लिए पेश किया है जो स्टेंडर्ड सेटटॉप बॉक्स से एचडी सेटटॉप बॉक्स में अपग्रेड करना चाहते हैं। स्टेंडर्ड सेट-टॉप बॉक्स से एचडी सेट-टॉप बॉक्स में अपग्रेड करने वाले यूजर्स को कंपनी चैनल पैक्स में भी ऑफर दे रही है। Dish TV यूजर्स को स्टेंडर्ड सेटटॉप बॉक्स से एचडी सेटटॉप बॉक्स में अपग्रेड करने के लिए कंपनी के कस्टमर केयर में कॉल कर रिक्वेस्ट करनी होगी।

अपग्रेड ऑफर के तहत Dish TV अपने यूजर्स को 799 रुपये में एक HD चैनल पैक, जिसकी कीमत 199 रुपये हैं वह भी ऑफर कर रहा है। इसका मतलब है कि कंपनी नए HD Box के लिए 680 रुपेय और एक 119 रुपये में Special HD India Cricket Service पैक ऑफर कर रही है। Dish TV यूजर्स कंपनी की वेबसाइट और एप से अपनी मनपसंद के चैनल्स चुन सकते हैं।