देश में आर्थिक मंदी कई उद्योगों को बुरी तरह अपनी चपेट में ले रहा है, लेकिन Xiaomi India ने बुधवार को कहा कि स्मार्टफोन्स की बिक्री प्रभावित नहीं होगी, क्योंकि त्योहारों का सीजन करीब आ रहा है। इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (आईडीसी) के मुताबिक, भारतीय स्मार्टफोन बाजार में 2019 की दूसरी तिमाही में अब तक की सर्वाधिक बिक्री दर्ज की गई, जो कि कुल 3.69 करोड़ स्मार्टफोन्स की रही। यह साल-दर-साल आधार पर 9.9 फीसदी और तिमाही-दर-तिमाही आधार पर 14.8 फीसदी की बढ़ोतरी है।

Xiaomi India के कैटेगरीज और ऑनलाइन बिक्री के प्रमुख रघु रेड्डी ने आईएएनएस से बात करते हुए बताया कि हमें व्यापक मंदी की खबरें लगातार सुनाई दे रही हैं। इस पर हमारा दृष्टिकोण यह है कि बाजार किस दिशा में जा रहा है, यह समझने के लिए हम थर्ड पार्टी एजेसिंयों पर भरोसा करते हैं।”

उन्होंने कहा, “हमने साल की पहली छमाही में स्मार्टफोन बाजार को 8-9 फीसदी की रफ्तार से बढ़ते देखा है और इन आंकड़ों के आधार पर हम उम्मीद करते हैं कि आगे भी वृद्धि दर जारी रहेगी। खासतौर से त्योहारी सीजन में और भी ज्यादा बिक्री बढ़ेगी।”

आईडीसी के मुताबिक, साल की दूसरी तिमाही में Xiaomi स्मार्टफोन्स की बिक्री में साल-दर-साल आधार पर 4.8 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई। चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi 28.3 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे है। दूसरे नंबर पर 25.3 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ सैमसंग दूसरे नंबर पर है।

रेड्डी ने कहा, “लोग स्मार्टफोन के बिना ज्यादा देर तक नहीं रह सकते। अगर वर्तमान स्मार्टफोन खराब हो जाता है, लोग नया स्मार्टफोन खरीदे बिना नहीं रह सकते। मेरा मानना है कि मंदी से प्रभावित होने वाला यह आखिरी क्षेत्र होगा।” रेड्डी ने कहा कि न सिर्फ स्मार्टफोन, बल्कि श्याओमी के टीवी की भी अच्छी बिक्री हो रही है।

(इनपुट आइएएनएस हिंदी से)

स्मार्टफोन, मोबाइल रिव्यू हिंदी, ऐप्स, टेलीकॉम और टेक जगत की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

BGR India हिन्दी के फेसबुक और ट्विटर पेज से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें…