फेसबुक के मैसेंजर के लिए नया ‘डार्क मोड’ फीचर अब एंड्रॉएड और आईओएस डिवाइसेज पर सक्रिय किया जा सकता है. कंपनी ने कहा कि वह अभी भी इस पर काम कर रही है. फेसबुक ने पिछले साल अक्टूबर में कहा था कि वह जल्द ही अपने बहुप्रतीक्षित फीचर को लाएगी. लेकिन तब से चार महीने से ज्यादा समय बीत चुका है और फेसबुक अभी भी अपने यूजर्स को वह फीचर नहीं दे पाई है.

जीएसएमएरीना की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, “फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह विधि सभी देशों और प्लेटफॉर्म्स पर काम करेगी, लेकिन फिलीपीन्स, पुर्तगाल, चेक गणराज्य, सऊदी अरब और इंडोनेशिया से आई रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वहां काम कर रहा है.”

रिपोर्ट के अनुसार, “यह भारत में एंड्रॉएड स्मार्टफोन्स और सभी मुख्यालयों पर एंड्रॉएड और आईओएस- दोनों डिवाइसेज पर काम कर रहा है.” ‘फेसबुक मैसेंजर’ पर चैट में किसी को ‘मून’ इमोजी भेजकर डार्क मोड को सक्रिय किया जा सकता है. यूजर जैसे ही यह इमोजी भेजता है, तभी ऊपर पॉपअब्स पर एक मैसेज आता है कि ‘यू फाउंड ‘डार्क मोड”.

डार्क मोड ऑन होते ही फेसबुक पर एक मैसेज दिखेगा, जिसपर लिखा होगा कि वह अभी भी इसी फीचर पर काम कर रहा है, तो आप ‘फेसबुक मैसेंजर’ पर हर जगह ‘डार्क मोड’ नहीं देख सकते.