Facebook Messenger पर अब वीडियो कॉलिंग होगी और भी मजेदार, कंपनी ने ऐड किया नया फीचर

Facebook Messenger में एक नया फीचर ऐड किया गया है जिसकी मदद से ग्रुप वीडियो कॉलिंग पहले की तुलना में अधिक मजेदार होगी.

Advertisement

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook ने यूजर्स को बेहतर कॉलिंग एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए Facebook Messenger में एक नया व रोचक फीचर ऐड किया है. इस फीचर को वीडियो कॉल्स के लिए पेश किया गया है जो कि ग्रुप वीडियो कॉलिंग को अधिक आकर्षक और इंटरैक्टिव बनाएगा. कंपनी ने जानकारी दी है कि मैसेंजर रूम्स में एक नया ग्रुप इफेक्ट फीचर शुरू होने जा रहा है. इस ग्रुप इफेक्ट में यूजर्स को नए AR फिल्टर और इफेक्ट मिलेंगे. जो कि एक ही समय में वीडियो कॉल पर सभी पर लागू किए जा सकते हैं. आइए जानते हैं नए फीचर के बारे में डिटेल से.

Advertising
Advertising

Facebook Messenger वीडियो कॉ​ल्स के लिए अपने मैसेंजर रूम्स में एक नया एआर एक्सपीरियंस 'ग्रुप इफेक्ट्स' रोलआउट कर रहा है. यह ग्रुप इफेक्ट्स फीचर जल्द ही इंस्टाग्राम पर भी आने वाला है. कंपनी का कहना है कि ये Group Effects ग्रुप वीडियो कॉल पर मौजूद सभी के लिए काम करते हैं और इसके माध्यम से यूजर्स को एक खास एक्सपीरियंस मिलेगा. इस फीचर में कंपनी 70 से ज्यादा ग्रुप इफेक्ट्स शामिल करेगी और यूजर्स इनमें से अपने हिसाब से किसी का भी चयन कर सकते हैं. बता दें कि ग्रुप इफेक्ट्स फीचर दुनियाभर में रोलआउट किया जाएगा.

Group Effects देखने के लिए, जब आप एक वीडियो कॉल शुरू करें या एक रूम बनाएं, तो वहां इफेक्ट ट्रे खोलने के लिए आपको एक स्माइली मिलेगा. उस स्माइली के फेस पर टैप करें और फिर उनमें से ग्रुप इफेक्ट्स सिलेक्ट करें. सबसे खास बात है कि वहां आप एक AR Experience का चयन कर पाएंगे जो कि वीडियो कॉल में मौजूद सभी मेंबर्स के लिए लागू होगा. रिपोर्ट के अनुसार Facebook का कहना है कि अक्टूबर के अंत तक वह अपने Spark AR API तक एक्सेस को एक्सपेंड करने वाला है ताकि ज्यादा संख्या में क्रिएटर्स और डेवलपर्स ग्रुप इफेक्ट्स बना सकें.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 22, 2021 5:59 PM IST

Updated Date:October 22, 2021 6:00 PM IST

Topics