Facebook Messenger Kids App : पॉपुलर सोशल मीडिया साइट Facebook एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार फेसबुक अपनी गलती के कारण सुर्खियों (Facebook Messenger Kids App Flaw) में आया है। Facebook ने कुछ दिनों पहले अपने प्लेटफॉर्म पर बच्चों को सेफ इंवायरमेंट देने के लिए Facebook Massenger Kids App लॉन्च की थी। इस ऐप में बच्चे सिर्फ उन्हीं फेसबुक यूजर्स से चैट कर सकते थे जिन्हें उनके पैरेट्स ने अप्रूव किया हो। लेकिन, इस ऐप में सबसे बड़ी खांमी अब सामने आई है। खबर के मुताबिक, इस ऐप के ग्रुप चैट सेक्शन में बच्चे किसी भी अनजान व्यक्ति से चैट कर सकते हैं इसके लिए उन्हें पैरेंट्स के अप्रूवल की जरूरत नहीं है।

इस खांमी के सामने आने बाद फेसबुक के इस दावे की हवा उड़ गई हैं, जिसमें उसके अपने प्लेटफॉर्म को बच्चों के लिए सुरक्षित करने का दावा किया था। हलांकि इस खबर के सामने आने के बाद faceBook ने अलर्ट भेजकर Facebook Massenger Kids App से ग्रुप चैट फीचर डिसेबल कर दिया है। कंपनी ने इस पर फिलहाल कोई सार्वजनिक बयान जारी नहीं किया है। हालांकि उसने एक पैरेंट्स को एक अलर्ट जरूर भेजा है जिसमें कंपनी कहा है कि उसके ग्रुप चैट सेक्शन में कुछ तकनीकि खांमी आने के चलते इसे डिसेबल किया गया है।

टेक्नोलॉजी से जुड़ी खबरों पर आधारित वेबसाइट The Verge से बात करते हुए Facebook ने कंफर्म किया है कि Facebook Massenger Kids App यूजर्स के पैरेंट्स को भेजे अलर्ट कंपनी की ओर से भेजे गए हैं। फेसबुक का कहना है कि हमें Facebook Massenger Kids App यूजर्स कुछ पैरेंट्स ने इसकी कुछ टेक्नीकल एरर के बारे में सूचित किया है जिसके बाद उन्होंने इस सेक्शन को बंद किया है। फेसबुक का कहना था कि हमने मैसेंजर ऐप और इंटरनेट में बच्चों की सेफ्टी के लिए प्रभावित ग्रुप चैट को फिलहाल बंद कर दिया है। फेसबुक का कहना है कि हम जल्द से जल्द इस टेक्निकल एरर को ठीक कर लेंगे।