नई दिल्ली: फेसबुक के ‘पब्लिक पॉलिसी और कम्यूनिकेशन’ प्रमुख इलियट स्क्रेज ने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है. स्क्रेज 2016 में अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव मामले सहित कई अन्य मामलों में दुनियाभर के लोगों के निशाने पर आ चुके हैं. स्क्रेज फेसबुक से 2008 में जुड़े थे, जिससे पहले उन्होंने गूगल से भी इसी पद पर रहते हुए इस्तीफा दिया था.

स्क्रेज ने गुरुवार को एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, फेसबुक के साथ एक दशक से ज्यादा समय बिताने के बाद, मैंने अपनी जिंदगी में नया अध्याय शुरू करने का फैसला किया है. हाइपर ग्रोथ कंपनियों के लिए ‘पॉलिसी और कम्युनिकेशन’ की अगुआई करना खुशी की बात है, लेकिन इससे भी बड़ी बात है कि बहुत ज्यादा पाने के लिए थोड़ा त्याग करना पड़ता है.”

उन्होंने लिखा, मार्क (जुकरबर्ग) और शेरिल (सैंडबर्ग) ने मुझे यहां रुकने और ट्रांजिशन प्रबंधन करने तथा इसके बाद कुछ विशेष परियोजनाओं में सहायता करने के लिए सलाहकार के तौर पर काम करने के लिए कहा है और उनकी सहायता करते हुए मैं खुश हूं. फेसबुक में कार्यकाल के दौरान स्क्रेज कंपनी के सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक हो गए थे. कैंब्रिज एनालिटिका मामले में फेसबुक की प्रतिक्रिया को एक आकार देने में स्क्रेज ने अहम भूमिका निभाई है.