FAU-G Mobile Update and Download Game Link: मोबाइल गेम FAU-G अगले कुछ ही दिनों में इंडियन मार्केट में लॉन्च होने वाला है. अभी फिलहाल के लिए PUBG Mobile India ने पबजी को मार्च 2021 तक इंडिया में लॉन्च को टाल दिया है. ऐसे में FAU-G की इंडियन मार्केट में एंट्री का रास्ता साफ हो गया है. इस साल सितंबर में भारत सरकार ने 118 चाइनीज ऐप्स पर बैन लगा दिया था. इसके बाद ही FAU-G ने भारत में इस गेम को लॉन्च करने की घोषणा की थी. ट्वीटर पर बॉलीवुड सुपर स्टार अक्षय कुमार ने इस गेम की घोषणा की थी.Also Read - PUBG: New State खेलने वाले अब हो जाएं सावधान, चीटिंग करने पर लगेगी लगाम!

FAU-G के लॉन्च की घोषणा के 24 घंटे के भीतर इसके लिए 1.06 मिलियन लोगों ने प्री-रजिस्ट्रेशन करवा लिया था. इसी से पता चलता है कि यह गेम कितना पॉप्युलर हो चुका है. इसकी पूरी संभावना है कि FAU-G को अगले कुछ दिनों में लॉन्च कर दिया जाएगा. क्योंकि इस गेम पर भारत सरकार या किसी अन्य संस्था की ओर से कोई दिक्कत नहीं है. Also Read - Battlegrounds Mobile India: जल्द ही सस्ते स्मार्टफोन में भी खेल सकेंगे ये गेम, सामने आई डिटेल

FAU-G गेम को आप ऐप स्टोर से डाउनलोड करने के साथ आप वाया एपीके (APK) फाइल भी डाउनलोड कर सकते हैं. अभी तक यह अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर ही लॉन्च नहीं हुई है. ऐसा माना जा रहा है कि पबजी मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग में हो रही देरी की वजह से FAU-G में आपको कई नए फीचर्स मिल सकते हैं, जिसको लेकर पहले उम्मीद नहीं की जा रही थी. Also Read - PUBG New State ने लॉन्च होते ही किया कमाल, गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा किया पार

FAU-G और PUBG Mobile India में अंतर

इन दोनों गेम्स में कई मेजर अंतर हैं. जहां तक लॉन्च की बात है तो FAU-G के इसी साल आ जाने की उम्मीद है वहीं PUBG Mobile India की लॉन्चिंग अलगे साल मार्च तक के लिए टल गई है. FAU-G एक एक्शन गेम है वहीं PUBG Mobile India एक बैटल रॉयल गेम है. FAU-G का दावा है कि यह रियल घटनाओं पर आधारित है. इसमें यह भी कहा गया है कि इसका एक एपिसोड गलवान वेली की घटना पर आधारित है.

FAU-G एक मेड इन इंडिया गेम है ऐसे में इसका डाटा सेंटर भारत में रहेगा. वहीं दूसरी तरफ PUBG Mobile India, PUBG Global की पार्ट होगी. यह भी कहा जा रहा है कि PUBG Mobile India की तुलना में FAU-G में खून-खराबा कम दिखेगा.