पॉप्युलर वियरेबल फिटनेस ब्रांड Fitbit जल्द ही अपनी नई फिटनेस फीचर्स के साथ आने वाली स्मार्टवॉच Fitbit Versa 2 लॉन्च करने वाला है। कंपनी ने कुछ समय पहले Pebble को खरीदा था और तब से ही कंपनी smartwatch सेगमेंट पर फोकस कर रही है। कंपनी ने पहले Iconic और Versa Smartwatche को लॉन्च किया था और अब कंपनी Versa के अपग्रेड Versa 2 को 25 अगस्त को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यहां हम आपको इस Smartwatch की अंदाजन कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की जानकारी देने जा रहे हैं।

Fitbit Versa 2 design

Tizen Help द्वारा लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक, Versa 2 स्मार्टवॉच मौजूदा Versa की डिजाइन शैली के साथ आएगी। स्मार्टवॉच में चौकोर-शेप की टचस्क्रीन और लेफ्ट में एक फिजिकल बटन होगा। बैक में हर्ट रेट सेंसर और चार्जिंग या डाटा ट्रांस्फर के लिए कनेक्टर पिन शामिल होगी।

Specifications

Versa 2 में OLED डिस्प्ले और 2.5D कर्व्ड ग्लास शामिल होगी। लीक में हिंट दिया गया है कि यह स्मार्टवॉच सिंगल चार्ज में 4 दिनों का बैकअप देगी। इसके अलावा इसकी इन-बिल्ट स्टोरेज में यूजर्स 300 गाने तक स्टोर कर सकेंगे, जिन्हें वे ब्लूटूथ ईयरफोन के द्वारा सुन सकते हैं।

Fitness tracking

इस स्मार्टवॉच में मौजूदा Versa के जैसे ही ट्रैकिंग फीचर्स होंगे, जिसका मतलब है कि यह वॉच यूजर्स के स्टेप, चढ़े गए फ्लोर, स्लीप आदि ट्रैक कर सकेगी। इसके अलावा इसमें 24 / 7 हर्ट रेड मॉनिटरिंग फीचर भी शामिल होगा। इसमें 15 से ज्यादा एक्सरसाइज मोड शामिल होंगे। लीक में दावा किया गया है कि इसमें SpO2 सेंसर भी दिया गया होगा।

Fitbit Versa 2 features, release date

आजकल ज्यादातक कंपनियां अपने प्रॉडक्ट्स में वॉइस असिसटेंट देने की कोशिश कर रही है। स्मार्टफोन से स्मार्ट स्पीकर या TV तक में वॉइस असिसटेंट दिए जाते हैं। इसी तरह Versa 2 भी Alexa इंटिग्रेशन के साथ आ सकती है। इससे आप इस वॉच में Alexa को कमांड कर अपने कुछ काम आसान बना सकेंगे। इसके अलावा यह वॉच Fitbit Pay फीचर के साथ आएगी, जो आपको PoS टर्मिनल पर अपनी स्मार्टवॉच को टैप कर वायरलैस तरीके से पेमेंट करने में मदद करेगा। कंपनी इस स्मार्टवॉच को 25 अगस्त को लॉन्च करने वाली है और इसकी सेल 15 सितंबर से शुरू होगी। माना जा रहा है कि स्मार्टवॉच को $200 (लगभग 13,950 रुपये) में पेश किया जाएगा।