Flipkart Big Billion Days 2019 : देश की अग्रणी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी ने अपने एनुअल सेल Big Billion Days 2019 की घोषणा कर दी है। त्योहारों को देखते हुए कंपनियां सेल की तैयारी कर रही है। फ्लिपकार्ट की Big Billion Days इस साल 29 सितंबर से शुरू होगी और 4 अक्टूबर तक चलेगी। इसके साथ ही फ्लिपकार्ट अपने प्लस कंज्यूमर्स के लिए सेल चार घंटे पहले ही शुरू कर देगी। इस सेल के दौरान Flipkart पार्टनर बैंक Axis और ICICI के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने वाले बॉयर्स को स्पेशल ऑफर (Flipkart Big Billion Days Offers) देगी। बता दें कि अमेजन ने भी अपनी एनुअल सेल द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल की घोषणा कर दी है।

फ्लिपकार्ट की अपकमिंग Big Billion Days दो कैटगरी में आयोजित होगी। इस सेल के पहले दिन 29 सितंबर को बॉयर्स फेशन, टीवी और एप्लाएंसेज, होम और फर्नीचर, ब्यूटी, स्पोर्टस, खिलौने, बुक्स, स्मार्ट डिवाइसेस, परसनल केयर जैसे प्रोडक्ट पर ऑफर करेगी। वहीं 30 सितंबर से बॉयर्स को Mobiles और Electronic Devices पर ऑफर्स की शुरुआत होगी।

हर साल की तरह इस बार भी Big Billion Days सेल भारत में सभी मेट्रो शहरों समेत Tier IV शहरों में एक साथ आयोजित की जाएगी। पिछले कुछ समय से कंपनी ने अपने सप्लाई चेन को इन शहरों में बढ़ाया है। कंपनी अब पहले के मुकाबले लगभग दोगुने से ज्यादा पिनकोड्स में डिलीवरी दे रही है। कंपनी ने इस दौरान लगभग 30,000 किराकान स्टोर्स को अपने नेटवर्क में जोड़ा है।

Big Billion Days सेल के दौरान कंज्यूमर्स को अलग-अलग कैटेगरी के ब्रांड्स पर अट्रैक्टिव डिस्काउंट पेश किया जाएगा। इस दौरान मोबाइल्स, गैजेस्ट, TVs, अप्लायंसेज, फैशन, पर्सनल केयर, फर्नीचर जैसी कैटेगरी में डिस्काउंट ऑफर किया जाएगा। लोगों को Big Billion Days का काफी लंबे समय से इंतजार रहता है। कंज्यूमर सेल के दौरान पहली बार अप्लयांसेज पर इंश्योरेंस भी हासिल कर सकते हैं।

जैसा कि हमने आपको बताया कि Big Billion Days सेल ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म की साल की सबसे बड़ी सेल होती है। इस सेल के दौरान कंपनी बेहद बड़ी मात्रा में ऑर्डर रिसीव करती है। प्रॉडक्ट्स पर डिस्काउंट के अलावा कंपनी ग्राहकों को लुभाने के लिए EMI और पेमेंट डिस्काउंट जैसे बेनिफिट्स भी देती है। इस बार इस सेल के दौरान ग्राहकों को Flipkart के कई प्रकार के लोन ऑप्शन दिए जाएंगे।

इनमें कार्डलैस क्रेडिट, Flipkart PayLater और कुछ बड़े बैंकों के कार्ड पर No-Cost EMI शामिल होंगे। इसके अलावा इस साल कंपनी ने Axis बैंक के साथ पार्टनरशिप की है, जिसके तहत Flipkart ग्राहकों को Axis बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट देगा। इसके अलावा ICICI बैंक के क्रेडिट कार्ड यूजर्स को भी 10 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा