Flipkart Big Billion days : देश की प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart ने अपनी एनुअल सेल Big Billion Days के दौरान अच्छी बिक्री करने वाले लघु उद्यमियों, विक्रेताओं और कारीगरों को सम्मानित किया है। कंपनी ने कहा है कि उसने देश के बुनकरों-दस्तकारों को ऑनलाइन बाजार उपलब्ध कराने के लिए ‘फ्लिपकार्ट समर्थ’ कार्यक्रम शुरू किया है। इसके जरिए पहली बार 1,35,000 से अधिक कारीगरों और बुनकरों ने उसकी सेल में भाग लिया। सेल के दौरान समर्थ श्रेणी के विक्रेताओं की बिक्री वृद्धि 100 प्रतिशत रही।

Flipkart की ओर से जारी किए गए एक बयान में इस बारे में जानकारी दी गई। दिल्ली में आयोजित इस अवार्ड समारोह कार्यक्रम में देशभर से फ्लिपकार्ट  से जुड़े 1,500 विक्रेता शामिल हुए । इसमें Flipkart Big Billion days के दौरान अच्छी बिक्री दर्ज करने वाले विक्रेताओं को ‘टॉप वुमेन फ्लिपस्‍टार’, ‘मोस्‍ट ट्रस्‍टेड सेलर’, ‘मोस्‍ट रिलायेबल फ्लिपस्‍टार’, ‘बिग बिलियन डेज फर्स्‍ट इनिंग्‍स’ और ‘गोइंग बियॉन्‍ड लिमिटेशंस’ जैसी श्रेणियों में सम्मानित किया गया। बता दें कि Flipkart की Big Diwali Sale दिवाली से पहले  29 सितंबर से शुरू हुई थी, जो कि 4 अक्टूबर तक चली थी। इस दौरान फ्लिपकार्ट पर कई ब्रांड्स के स्मार्टफोन, टीवी, अप्लायंसेज समेत कई कैटगरी पर धमाकेदार डिस्काउंट ऑफर दिए गए थे।

Xiaomi ने बेचे 38 लाख स्मार्टफोन

Xiaomi ने दावा किया है कि हाल में Amazon Great Indian Festival Sale, Flipkart Big Billion Days Sale और mi.com पर हुई सेल में उसने रिकॉर्ड सेल्स हासिल की है। कंपनी ने खुद एक ट्विट किया है जिसमें उसने सेल के दौरान 53 लाख डिवाइस बेचने का दावा किया है। इन डिवाइसों में स्मार्टफोन, टेलीविजन, Mi Band, Mi Purifier, ईयरफोन, पावरबैंक, सिक्योरिटी कैमरा जैसे कई प्रॉडक्ट्स शामिल हैं। 53 लाख डिवाइस की सेल्स का आंकड़ा कंपनी ने सात दिनों में हासिल किया है।

इस दौरान कंपनी ने 38 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन बेचे हैं। स्मार्टफोन सेगमेंट की हिस्सेदारी कुल सेल्स में सबसे ज्यादा है। इसके अलावा कंपनी ने ढाई लाख से ज्यादा Mi TV की बिक्री की है। कंपनी ने इस दौरान कहा है कि उसने सात दिनों की सेल में हर एक मिनट में 525 डिवाइसों की बिक्री की है।