भारतीय बाजार में अमेरिकन फैशन ब्रांड फॉसिल ने गुरुवार को अपनी ‘Gen 5’ स्मार्टवॉच को 22,995 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया है। फॉसिल इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर जॉनसन वर्गीज ने एक बयान में कहा, “पिछले कुछ समय से पहनने योग्य टेक्नोलॉजी के साथ स्वास्थ्य और कल्याण के एकीकरण पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है और यहां फॉसिल में हम इस मौके को डिजाइन के प्रति सजग उपभोक्ता के लिए एक स्मार्टवॉच प्रदान करने के एक शानदार अवसर के रूप में देख रहे हैं।”
फॉसिल जेन 5 में 1.3 इंच सर्कुलर एमोलेड डिस्प्ले है, जिसके अंदर 44एएम डायल हैं। इसमें स्नैपड्रैगन वियर 3100 प्रोसेसर के साथ 1जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज दिया गया है। युजर्स को यह नवीनतम सॉफ्टवेयर गूगल के ओएस के साथ प्रदान करता है।

Fossil ने इससे पहले Sport Smartwatch को इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च किया था। यह वियरेबल उन कुछ स्मार्टवॉच में से है जो कि क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 3100 प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं। इसके अलावा यह स्मार्टवॉच गूगल वियर ओएस पर कार्य करती है। फीचर्स की बात करें तो Fossil Sport Smartwatch में वह सब है जो आप इस साल लॉन्च हुई एक स्मार्टवॉच में देख चुके हैं। इसमें इंटिग्रेटेड हार्ट-रेट सेंसर, एनएफसी और जीपीएस है। इसके अलावा थर्ड पार्टी ऐप्स और सर्विस को यह वॉच सपोर्ट करती है। वॉच में पहले से Spotify और इमरजेंसी सर्विस ऐप मौजूद है।

‘Sport’ नाम से Fossil उन यूजर्स को लुभाना चाहती है जो जिनकी लाइफस्टाइल काफी एक्टिव है। वॉच दो साइज– 41mm और 43mm में आती है। इसके साथ ही यह 6 कलर– gray, pink, red, blue, green और black ऑप्शन में उपलब्ध है। इसमें दिए गए silicone straps वॉटर रेसिस्टेंट हैं। वहीं, इस स्मार्टवॉच की शुरुआती कीमत $255 डॉलर है और Fossil की रिटेल स्टोर्स से इसे खरीदा जा सकता है।