Galaxy Note 10 Leaks :  दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी Samsung अगले महीने अगस्त में Galaxy Note सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लॉन्च से पहले इस सीरीज के स्मार्टफोन्स के बारे में नई-नई जानकारी सामने आ रही हैं। नई रिपोर्ट की मानें तो Note 10 सीरीज के स्मार्टफोन में 3D Time of Flight सेंसर दिया जा सकता है। सैमसंग फिलहाल Galaxy S10 5G और Galaxy A80 स्मार्टफोन में  3D Time of Flight सेंसर दे रहा है। अब कंपनी की योजना है कि वह इस सेंसर को Galaxy Note 10 सीरीज में दे। यह सेंसर Bokeh कैप्चर के दौरान, AR बेस्ड ऐप और फेस रिकॉगनाइजेशन के दौरान यूज होता है।

Galaxy Note 10 Leaks :  कोरियाई पब्लिकेशन ETNews की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया की लेंस बनाने वीली कंपनी KOLEN सैसंग के अपकमिंग स्मार्टफोन के लिए लेंस बना रही है। इसके लिए कंपनी ने वियतनाम में 21.6 मिलियन डॉलर का निवेश कर नया प्लांट बनाया है। इस नए प्लान के बाद KOLEN की लेंस प्रोडॉक्शन क्षमता 13 मिलियन से बढ़कर 25 मिलियन हो जाएगी। Samsung Galaxy Note 10 स्मार्टफोन में 3D ToF कैमरा सेंसर होने की बात पहले भी कई लीक्स में सामने आ चुकी है।

बता दें कि Galaxy S10 5G में दो 3D ToF कैमरा सेंसर दिए गए हैं, जिनमें से एक रियर और एक फ्रंट में दिया गया है। Galaxy Note 10 स्मार्टफोन के रेंडर्स के इस बात के संकेत मिले हैं कि इस स्मार्टफोन में कंपनी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दे सकती है। इसके साथ ही Note 10+ में कंपनी 3D ToF कैमरा सेंसर दे सकती है। इस स्मार्टफोन्स के जुड़े रूमर्स की माने तो कंपनी  Galaxy Note 10 के तीन मॉडल लॉन्च कर सकती है। पहले कई रिपोर्ट में दो मॉडल पेश किए जाने की खबर थी।

लीक रिपोर्टस की माने तो, Galaxy Note 10 स्मार्टफोन 6.4-inch की डायनामिक AMOLED डिस्प्ले और 128GB की बेस स्टोरेज के साथ आ सकता है और इसमें 4,170mAh की बैटरी शामिल होगी। इसके अलावा इसके Note 10 Pro मॉडल में 6.8-inch डायनामिक AMOLED डिस्प्ले होगी और यह मॉडल भी 4,170 mAh बैटरी के साथ आएगा। Note 10 Pro में 256GB की बेस स्टोरेज होगी और यह 1TB स्टोरेज तक के ऑप्शन के साथ आएगा। Note 10+ के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।