देश में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्गों पर बने सभी टोल प्लाजा पर भुगतान के लिए 15 दिसंबर से FASTag को अनिवार्य किए जाने का फैसला किया है। पहले यह तिथि 1 दिसंबर तक की थी जिसे आगे बढ़ाया गया है। FASTag की मदद से राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल का कलेक्शन 100 प्रसेंट इलेक्ट्रॉनिक तरीके से किया जाएगा। आप फास्टैग को बैंको, Paytm और Airtel से खरीद सकते हैं। एयरटेल से FASTag खरीदने वाले बॉयर्स को सलेक्टेड प्रीपेड प्लान पर 150 रुपये का कैशबैक मिल सकता है।

List of Airtel plans with cashback on FASTag

Airtel ने हाल में ही अपने नए प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं। कंपनी ने अपने मोबाइल टैरिफ के दामों में 42 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है। इन प्लान पर कंपनी 150 रुपये का कैशबैक ऑफर कर रही है। इंटरेस्टेड बॉयर्स को कैशबैक के लिए Airtel Payments Bank के जरिए रिचार्ज करना होगा। एयरटेल के 248 रुपये, 298 रुपये, 398 रुपये, 598 रुपये, और Rs 2,398 रुपये वाले प्लान में कैशबैक मिल रहा है।

Airtel के इस कैशबैक का बेनिफिट लेने के लिए FASTag को Airtel Payments Bank से खरीदना होगा। बता दें कि 15 दिसंबर से देशभर के राष्ट्रीय राजमार्गों पर बने टोल प्लाजा पर भुगतान FASTag के जरिए ही होना है। Airtel App से FASTag खरीदने पर भी कंपनी 50 रुपये का कैशबैक ऑफर कर रही है। लेकिन इसके लिए पेमेंट एयरटेल पेेमेेंट बैंक से करनी होगी। Airtel पेमेंट बैंक ने नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) और इंडियन हाइवे मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड (IHMCL) के साथ पार्टनरशिप की है।

FASTag को एयरटेल की Airtel Thanks App से बैंक सेक्शन से खरीदा जा सकता है। Airtel Payments Bank फास्टैग को खरीदने पर 50 रुपये का कैशबैक ऑफर कर रही है। Airtel Thanks कस्टमर्स को ऑनलाइन फास्टैग खरीदने पर एडिशनल 50  रुपये का कैशबैक मिल रहा है।