RELIANCE JIO के ऐसे ग्राहक जिनका प्रीपेड रिचार्ज खत्म होने को है। उनके लिए अच्छी खबर है। रिलायंस जियो ने Paytm के साथ पार्टनरशिप की है। इसका सीधा फायदा जियो यूजर्स को मिलेगा। पेटीएम से रिचार्ज करने पर जियो यूजर्स 444 रुपये और 555 रुपये प्रीपेड प्लान्स पर 50 रुपये तक का डिस्काउंट मिलेगा। बता दें कि पिछले नहीं दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग चार्ज (IUC) के बाद कंपनी ने नए प्लान पेश किए थे। जियो ने IUC के तहत दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए अपने सब्सक्राइबर्स से 6 पैसे प्रति मिनट शुल्क लेने का फैसला किया था।

ऐसे में वे यूजर्स जिन्हें आने वाले दिनों में अपना जियो रिचार्ज करना करना है। उनके लिए यह राहत वाली खबर है कि उन्हें 444 रुपये और 555 रुपये वाले जियो के प्रीपेड प्लान्स को Paytm के जरिए रिचार्ज करने पर क्रमश: 44 और 50 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। इस डिस्काउंट के लिए यूजर्स को प्रोमो कोड की जरूरत होगी। जियो यूजर्स को 444 रुपये के रिचार्ज पर डिस्काउंट के लिए SHUBHP44 और 555 रुपये वाले रिचार्ज के लिए SHUBHP50 रुपये प्रोमोकोड लिखना होगा। इस प्रोमो कोड के बाद यूजर्स को क्रमश: 44 और 50 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है।

बता दें कि Reliance Jio ने इस महीने की शुरुआत में तीन नए ऑल-इन-वन पैक पेश किए हैं। जिनमें से दो प्लान पर पेटीएम पर डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। ये प्लान Mukesh Ambani द्वारा हाल में की गई घोषणा के बाद किया गया है, जिसमें जियो यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए चार्ज का ऐलान किया गया था। इस एडिशनल चार्ज से बचने के लिए यूजर्स को एडिशनल रिचार्ज कराना होगा। कंपनी ने इसके लिए कुछ नए IUC पैक भी लॉन्च किए हैं। इन पैक में फ्री कॉलिंग मिनट और एक्स्ट्रा डाटा मिलता है।

Reliance Jio All-In-One Plans: All you need to know

इन पैक के जरिए Reliance Jio यूजर्स को सिंगल रिचार्ज पर अनलिमिटेड सर्विस मिलती इसमें पहला बेस्ट ऑल-इन-वन प्लान 222 रुपये का है, जो एक महीने की वैलिडिटी के साथ आता है। इसके अलावा 333 रुपये, 444 रुपये के प्लान भी है, जिनमें क्रमश: 56 दिन और 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है। आखिर में एक 555 रुपये का प्लान है, जिसमें वैलिडिटी तो 84 दिनों की ही मिलती है, लेकिन इसमें जियो से नॉन-जियो नंबर पर कॉलिंग के लिए 3,000 मिनट मिलते हैं।