नई दिल्ली. प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल व आनलाइन शिक्षा फर्म कोर्सइरा ने आईटी क्षेत्र में शुरुआती रोजगारों के लिए एक प्रमाणन पाठ्यक्रम शुरू करने की घोषणा की. इस पाठ्यक्रम के जरिए कोई भी युवा जिसे कोई पूर्व अनुभव नहीं है, वह आठ से 12 महीने में शुरुआती स्तर के आईटी समर्थन रोजगार के लिए तैयार हो सकता है. Also Read - Google ने खोला गहरा राज, सेल्फी में सुंदर दिखने के लिए क्या-क्या करती हैं भारतीय महिलाएं..

सेल्फी लेने के चक्कर में नदी में डूबे मां और बेटा

सेल्फी लेने के चक्कर में नदी में डूबे मां और बेटा

Also Read - Google Photos Free Storage: Google की यह फ्री सर्विस हो रही बंद, जानें डीटेल

इस पाठयक्रम के विशेषज्ञों ने तैयार किया है और यह विशेष रूप से कोर्सइरा पर उपलब्ध होगा. इस कार्यक्रम में प्रशिक्षु अपनी जानकारी अनेक प्रमुख कंपनियों से साझी कर सकेंगे जिन्हें शुरुआती स्तर के पेशेवरों की जरूरत है. इनमें बैंक आफ अमेरिका, वालमार्ट, स्प्रिंट, जीई डिजिटल, पीएनसी बैंक, इन्फोसिस व यूपीएमसी शामिल है. Also Read - Lust Stories: वाइब्रेटर वाले सीन से घबरा गई थीं कियारा आडवाणी, कुछ समझ नहीं आया तो करण जौहर ने खुद...

गूगल के मुख्य सूचना अधिकारी बेन ब्रायड ने कहा, पात्र आईटी पेशेवर खोजना अनेक कंपनियों के समक्ष चुनौती है. आईटी समर्थन या सहयोग खंड में 1,50,000 रोजगार हैं और यह देश में सबसे तेजी से बढ़ते रोजगार खंड में से एक है.