Google Nest Mini को गूगल ने भारत में लॉन्च कर दिया है। गूगल का यह स्मार्ट स्पीकर मार्केट में Amazon Echo Dot को कड़ी टक्कर देगा। सर्च इंजन कंपनी गूगल ने पिछले महीने न्यू यॉर्क में Google Nest Mini को Pixel 4 लाइनअप के साथ लॉन्च किया था। गूगल का यह स्मार्टस्पीकर Google Home Mini 2017 का अपग्रेड वर्जन है। डिजाइन और लुक की बात करें तो यह Google Home Mini जैसा ही है। गूगल का दावा है कि Google Nest Mini स्मार्ट स्पीकर की साउंड Google Home Mini  से काफी बेहतर है। इस स्मार्ट स्पीकर को गूगल ने भारत में 4,499 रुपये (Google Nest Mini price in India) में लॉन्च किया है।

Google Nest Mini: Price and Features

Google Nest Mini को कंपनी ने भारत में ऐसे वक्त में लॉन्च किया है जब मार्केट में कई स्मार्ट स्पीकर तेजी से ट्रेंड कर रहे हैं। बता दें अमेजन इंडिया की फेस्टिव सेल The Great Indian Sale के दौरान Amazon ने अपने स्मार्ट स्पीकर Echo की अच्छी सेल की थी। अमेजन ने फिलहाल भारतीय मार्केट में तीसरी पीढ़ी के Echo Dot माक्रेट में उपलब्ध करवाए हैं। ऐसे में Google Nest Mini को मार्केट में इनसे कड़ी टक्कर मिलेगी।

Google Nest Mini स्मार्ट स्पीकर्स को भारत में ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Flipkart से 4,499 रुपये (Google Nest Mini price in India) में लॉन्च किया गया है। इन्हें भारत में दो कलर चाक और चारकोल में उपलब्ध करवाया गया है। गूगल ने फिलहाल भारत में इनका कोरल और लाइट ब्लू कलर वेरिएंट पेश नहीं किया है।

Watch: Smartphones that recently got price cut in India

लेटेस्ट Nest Mini स्पीकर में Google का पूरा फोकस इसकी ऑडियो क्वालिटी पर है। गूगल ने दावा किया है कि इस स्पीकर का बेस Google Home Mini की तुलना में दो गुना है। कंपनी का कहना है कि उसने इस स्पीकर के बेस को इंप्रूव करने के लिए कस्टम ड्राइवर का यूज किया है। इसके साथ ही साउंट आउटपुट को इंहेंस करने के लिए गूगल ने सॉफ्टवेयर के जरिए साउंट को ट्यून भी किया है। इसके साथ ही गूगल ने दूसरे स्मार्ट स्पीक, डिस्प्ले और फोन पर कॉलिंग के लिए नया इंटरकॉम फीचर भी एड किया है।