Google Pay को गूगल ने पीयर-टू-पीयर पेमेंट सर्विस के रूप में लॉन्च किया था। कंपनी ने इस ऐप के लिए एक नया फीचर जोड़ने जा रही है। इस नए फीचर के साथ आने वाली अपडेट अपकमिंग Android 10 OS अपडेट से पहले ही रिलीज कर दी जाएगी। गूगल ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि उसका अपकमिंग OS Android Q के बजाय Android 10 के नाम से आएगा। कंपनी ने अपने OS का नाम मिठाई के नाम पर रखने के ट्रैडिशन को बंद कर दिया है। अब कंपनी अपनी पेमेंट ऐप Google Pay के लिए Android 10 में शामिल होने वाले डार्क मोड को जोड़ने जा रही है। इस फीचर के Google Pay में जुड़ने के बाद यूजर्स इस ऐप को डार्क बैकग्राउंड में चला सकेंगे।

Google Pay gets Dark Mode ahead of Android 10 release

इस फीचर को सबसे पहले Android Police द्वारा स्पॉट किया गया था। हाल ही में कई ऐप्स डेवलपर्स ने अपनी ऐप्स के लिए डार्क मोड सपोर्ट को जोड़ा है और अब Google Pay भी इस फीचर को पाने जा रहा था। रिपोर्ट में बताया गया है कि फिलहाल इस मोड को ऑन-ऑफ करने का बटन शामिल नहीं है। डार्क मोड को एक्टिवेट करने के लिए यूजर को Android Pie या Android 10 beta वाला स्मार्टफोन चाहिए होगा।

यह फीचर Google Pay v2.96.264233179 में शामिल होगा। हालांकि यह अपडेट Play Store पर धीरे-धीरे रोल-आउट की जा रही है। बता दें कि यह अपडेट डार्क मोड के साथ AMOLED Black कलर लेकर नहीं आएगी। हालांकि यह फीचर बैटरी बचाने के लिए काफी होगा। गूगल का कहना है कि Android 10 में जब यूजर अपने स्मार्टफोन का बैटरी सेवर फीचर ऑन करेगा, तो उसके स्मार्टफोन में सभी गूगल ऐप्स का डार्क मोड ऑन हो जाएगा।

google, google pay, android 10, google pay dark mode

Photo: Android Police

Android 10 अपडेट से पहले गूगल अपनी अन्य ऐप्स के लिए भी यह डार्क मोड रिलीज कर चुका है। इस लिस्ट में Google Fit और Files by Google शामिल है। Google Keep जैसी पुरानी ऐप्स में भी पिछले कुछ महीनों से डार्क मोड फीचर काम कर रहा है। Google Pay को डार्क मोड मिलने के बाद अधिकतम ऐप्स डार्क मोड को सपोर्ट करने लग जाएगी। इस मोड के मिलने के बाद Google Pay का बैकग्राउंड ब्लैक हो जाएगा और इसमें टेक्स्ट सफेद कलर से लिखा आएगा।