Google Pixel 4 : Google के ऑफिशियल टीजर से इस बात की पुष्टि हो गई है कि इस बार हमें गूगूल के अपकमिंग स्मार्टफोन ( Pixel 4 ) में दो रियर फेसिंग कैमरा दिखाई देंगे। हालांकि फोन के बैक में किस तरीके कें लेंस दिए जाएंगे, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि अब Android Q code की लीक डिटेल से पता चलता है कि इसमें एक कैमरा में टेलीफोटो aka zoom लेंस के साथ आ सकता है जिसमें 16मेगापिक्सल का सेंसर दिया जाएगा। इसके अलावा गूगल कैमरा ऐप के कोड से पता चलता है कि इसमें इंफ्रारेड (IR) फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया जा सकता है, जो फेस अनलॉक के लिए होगा।
गूगल पिक्सल फोन में कैमरा बड़ी यूएसपी रहता है ऐसे में कंपनी बैक में क्या सेंसर देगी इसका इंतजार गूगल फैंस बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं। गूगल ने हाल में एक टीजर के जरिए रिवील किया था कि पिक्सल 4 के रियर पैनल में दो इमेस सेंसर दिए जाएंगे। ऐसा पहली बार होगा जब कंपनी स्मार्टफोन के बैक में दो रियर कैमरा देगी।

लोग इसको ट्विटर पर कई तरह के सवाल भी पूछ रहे हैं। XDA Developers ने एंड्रॉइड क्यू में कुछ मिस्ट्री कोड सर्च किए हैं जिससे संकेत मिलता है कि गूगल पिक्सल 4 में टेलीफोटो लेंस के साथ 16मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। यह कोड एंड्रॉइड क्यू — Android Q beta 5 वर्जन में पाया गया है। इसका बिल्ड नंबर QP1A.190626.001 है।

कुछ दिनों पहले एक टिपस्टर ने Google Pixel 4 की पंच होल डिस्प्ले वाली फोटो रिलीज किया था जिसमें ड्यूल फ्रंट कैमरा और ड्यूल स्टीरियो स्पीकर दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन के रेंडर कट-आउट में फिंगरप्रिंट भी नहीं दिखाई दे रहा है, जिसका मतलब ये लगाया जा रहा है कि गूगल अपने अपकमिंग स्मार्टफोन में इन डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दे सकती है। फोन के फ्रंट की बात करें तो इसमें अल्ट्रा थिन बैजल के साथ डिस्प्ले दी जा सकती है।