Google Pixel 4 सीरीज आज लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है। गूगल ने न्यूयॉर्क में Made by Google इवेंट का आयोजन किया है, जहां इस सीरीज के स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाएगा। इस सीरीज में Pixel 4 और Pixel 4 XL स्मार्टफोन लॉन्च होने हैं। इन स्मार्टफोन के बारे में कई तरह के लीक्स पहले ही निकलकर सामने आ चुके हैं। अब लॉन्च से कुछ घंटों पहले ही एक नई जानकारी सामने आई है, जिससे कंफर्म होता है कि यह सीरीज Qualcomm के प्रीमियम Snapdragon 855 SoC के साथ आएगी।

Qualcomm के प्रेसिडेंट, Cristiano Amon ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए यह कंफर्म कर दिया है कि Pixel 4 और Pixel 4 XL स्मार्टफोन Snapgraon 855 SoC के साथ आएंगे।हालांकि उन्होंने अब अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है। आप इस ट्वीट को नीचे दी गई तस्वीर में देख सकते हैं। जैसा कि हमने आपको बताया है कि इस सीरीज के दोनों स्मार्टफोन को लेकर कई लीक्स सामने आ चुके हैं। खबरों की मानें तो Pixel 4 में 90Hz का डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है।

हाल ही में Google Pixel 4 और Pixel 4 XL Geekbench लिस्टिंग में देखे गए थे, जिसमें पता चला है कि गूगल के अपकमिंग Pixel 4 XL का 8GB RAM वाला वर्जन 5G नेटवर्क को सपोर्ट कर सकता है। Geekbench में इसे Google Pixel 4 XL 5G नाम से लिस्ट किया गया है। इसके साथ ही गूगल का ये डिवाइस Snapdragon 855/855+ चिपसेट से लैस होगा। इसके साथ ही नया पिक्सल Android 10 पर रन करेगा। बैंच मार्क टेस्ट की बात करें तो गूगल के अपकमिंग Pixel 4 XL ने सिंगल कोर टेस्ट में 761 स्कोर किया। वहीं मल्टी कोर टेस्ट में इसका स्कोर 2326 रहा।

गूगल का इतिहास देखें तो गूगल ने आज तक अपने स्मार्टफोन्स को 4GB रैम और 128GB स्टोरेज से ऊपर लॉन्च नहीं किया है। अगर गीकबैंच लिस्टिंग सही निकलती है तो ये पहली बार होगा कि Pixel 4XL में 8GB रैम और 256GB स्टोरेज दी जाएगी। इससे पहले FCC की लिस्टिंग में भी गूगल के पिक्सल स्पॉट किए गए हैं। यहां कंपनी ने Pixel 4 के चार मॉडल लिस्ट करवाएं हैं। FCC की लिस्टिंग में Pixel 4 के मॉडल – G020I, G020J, G020K, G020L कोड नेम से लिस्ट हैं। ऐसे में अटकलें हैं कि गूगल के पिक्सल सीरीज के दोनों स्मार्टफोन्स Pixel 4 और Pixel 4 XL का 5G वेरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा।