Google ने अपने सोशल माडिया प्लेटफॉर्म Google Plus को लेकर एर बड़ा फैसला किया है. Google ऐलान किया है कि वह Google Plus को 2 अप्रैल 2019 को हमेशा के लिए बंद कर देगा. ऐसे में इसके यूजर्स सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें कर रहे हैं. गूगल ने Google Plus को बंद करने घोषणा बीते साल दिसंबर महीने में की थी.

इस बारे में Google का कहना है कि Google Plus ऐप का इस्तेमाल पहले से काफी कम हो गया है. इसके अलावा गूगल ने कहा कि कम उपयोग और सुरक्षा कारणों की वजह से इस ऐप को बंद किया जा रहा है. गूगल ने ये भी कहा कि अभी तक जितने भी यूजर्स ने गूगल प्लस का इस्तेमाल किया हम उनका धन्यवाद करते हैं.

Google अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म गूगल प्लस को 2 अप्रैल 2019 को बंद कर देगा ऐसे में इसके डाटा को सेव करने को लेकर एक नई बहस छिड़ गई है. इसे लेकर सोशल मीडिया पर कई तरहकी खबरें दिखाई जा रही हैं जिसमें कहा जा रहा है कि आपका सारा डाटा गूगल डिलिट कर देगा. हालांकि इस तरह की खबरें सिर्फ अफवाह हैं क्योंकि गूगल ने गूगल प्लस यूजर्स को अपना डाटा सेव करने के लिए अभी लगभग 3 महीने का समय दिया है.

वहीं, गूगल का ये भी कहना है कि अगर वे डाटा सेव नहीं करते तो वह डिलीट हो जाएंगा. गूगल ने पूरी तरह से साफ कर दिया है कि 4 फरवरी 2019 से कोई भी नया यूजर गूगल प्लस पर नया अकाउंट नहीं बना सकेगा और ना ही किसी भी तरह की कम्यूनिटी बनाई जा सकेगी.

ऐसे सेव करें Google Plus का डाटा

1. अपने गूगल के डाउनलोड पेज पर जाएं.

2. इसके बाद नेक्स्ट पर टैप करें.

3. फाइल टाइप को चुनें.

4. अब आपको डेटा कैसे चाहिए इसे चुनें और सेव करें.