Omicron को लेकर Google ने लिया बड़ा फैसला, रिटर्न-टू-ऑफिस का प्लान फिलहाल टला

कोविड 19 का नया Omicron वेरिएंट दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है और लोगों को ऐसे में सावधानी बरतने की जरूरत है. इसी को ध्यान में रखते हुए Google ने भी एक बड़ा फैसला लिया है.

Advertisement

Google Return To Office Plan: पिछले कुछ समय से COVID 19 महामारी का प्रभाव कम होता नजर आ रहा था और लोग इससे बचाव के लिए वैक्सीन भी लगवा रहे हैं. लेकिन इस बीच COVID 19 के नए वेरिएंट Omicron ने दस्तक दे दी है और बेहद खतरनाक माना जा रहा है. COVID 19 की वजह से कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी थी और इसमें टेक दिग्गज कंपनी Google भी शामिल है. Google ने पहली ऐसी कंपनी है जिसने सबसे पहले अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा दी थी. दुनियाभर में 60 देशों में Google के 85 ऑफिस हैं और कंपनी अपने कर्मचारियों को अच्छी सैलरी के साथ ही बेहतरीन सुविधाएं भी उपलब्ध कराती है.

Advertising
Advertising

कोरोना वायरस के प्रभाव को कम होता देख Google ने हाल ही में फैसला लिया था कि जनवरी 2022 में ऑफिस खोल दिए जाएंगे. कंपनी 10 जनवरी 2022 से रिटर्न टू ऑफिस प्लान लेकर आ रही थी. लेकिन अब इस प्लान को कैंसिल कर दिया है और इसकी वजह Omicron वेरिएंट है. Omicron वेरिएंट धीरे—धीरे दुनियाभर में अपने पैर पसार रहा है और इसी को देखते हुए Google ने रिटर्न टू ऑफिस प्लान को फिलहाल के लिए टाल दिया है. कंपनी का कहना है कि Omicron वेरिएंट से वैश्विक स्तर पर खतरा बढ़ा है और ऐसे में कंपनी अभी भी वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) मोड पर ही काम करेगी.

जबकि इस साल अगस्त में कंपनी ने अपने कर्मचारियों को 10 जनवरी से हाइब्रिड मॉडल में ऑफिस आने के लिए कहा था. साथ ही स्पष्ट किया था प्रत्येक कर्मचारी को हफ्ते में कम से कम तीन दिन ऑफिस में आकर काम करना होगा. इसके बाद धीरे-धीरे कंपनी वर्क फ्रॉम होम की पॉलिसी को खत्म करेगी. लेकिन अब Omicron वेरिएंट की वजह से इसे फिर से टाल दिया गया है और फिलहाल कंपनी इस प्लान पर अमल नहीं करेगी.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:December 3, 2021 5:30 PM IST

Updated Date:December 3, 2021 5:30 PM IST

Topics