भारत की मैसेंजिंग ऐप Hike ने पर्सनल इमोजी अवतार HikeMoji सर्विस लॉन्च कर दी है। इस नए सर्विस के बाद यूजर्स खुद की तरह दिखने वाले इमोजी Hike Sticker Chat app में यूज कर पाएंगे। यूजर्स इन इमोजी को खुद ही कस्टमाइज्ड कर पाएंगे।खुद की तरह दिखने वाले इमोजी अवतार को कस्टमाइज करने के लिए हाइक की ओर से 1000 हेयरस्टायल, फेशियल फीचर्स, बिन्दी, स्थानीय कपड़े, नोज पिन और दूसरी चीजें दी हैं।

इस सर्विस के तहत यूजर्स को 100 एक्सक्लूसिव स्टिकर्स HikeMoji मिलते हैं। ये हाइकमोजी अंग्रेजी और हिंदी के साथ-साथ 7 रिजनल भाषाओं में उपलब्ध हैं।HikeMoji भारत में पहली हाइपर लोकल अवतार इमोजी फीचर है जो देसी संस्कृति और भाषा के जरिए कस्टमाइज किए जा सकते हैं।

कैसे बनाएं खुद का HikeMoji

HikeMoji बनाने के लिए यूजर को Hike Sticker Chat app में HikeMoji ऑप्शन में टैपकर सेल्फी क्लिक करनी होगी। इसके बाद अपनी पसंद के मुताबिक HikeMoji को कस्टमाइज कर सकते हैं। HikeMoji को अपनी स्थानी भाषा और वेशभूषा से कस्टमाइज कर सकते हैं। इसके अलावा जैसे ही आप हाइकमोजी बनाने के लिए अपनी सेल्फी क्लिक करेंगे आपके 100 इमोजी ऑटोमेटिक बन कर तैयार हो जाएंगे।इन स्टिकर्स को यूजर्स अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्सम पर शेयर कर पाएंगे।

बीटा वर्जन लॉन्च

Hike इन HikeMoji स्टिकर्स को बनाने के लिए एआई टेक्नोलॉजी यूज कर रहा है। हाइक की ये AI टेक्नोलॉजी किसी यूजर के चेहरे के आकार और रंग के लगभग 100 ट्रिलियन इमोजी बनाने की सक्षम रखता है। हाइक ने फिलहाल इसका बीटा वर्जन लॉन्च किया है। इसकी मदद से हाइक यूजर्स खुद की तरह दिखने वाला हाइकमोजी बना सकते हैं। हिंदी और अंग्रेजी के साथ 7 अन्य क्षेत्रीय भाषाओं – गुजराती, मराठी, बंगाली, तमिल, कन्नड़, तेलुगु और मलयालम में इमोजी स्टिकर तैयार कर सकते हैं।