अब केवल नोकिया के मोबाइल ही दमदार नहीं कहलाएंगे, बल्कि इस कैटेगरी में अब Pixel 3 XL का नाम भी शुमार हो गया है। दरअसल, सोमवार को हांगकांग पॉलिटेक्निक युनिवर्सिटी में स्टूडियो इंसेंडो के फोटोग्राफर को एक रबर बुलेट मारी गई थी, लेकिन इस गोली से फोटोग्राफर को Google Pixel 3 XL स्मार्टफोन ने बचा लिया था। ट्विटर पर स्टूडियो इंसेंडो ने कहा है कि उस फोटोग्राफर को चोट नहीं आई है। हालांकि इस घटना में फोन पूरी तरह से डेमेज हो गया है।

स्टूडियो इंसेंडो के द्वारा ट्वीट में शेयर की गई तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि यह बुलेट Google Pixel 3 XL के निचले हिस्से में लगी थी। प्रभावित करने वाली बात यह है कि गोली लगने से डेमेज होने के बाद भी यह स्मार्टफोन ऑन था। एक तस्वीर को देखने से यह भी पता चलता है कि फोन के बॉटम में बैक साइड में जहां गोली लगी है, उस जगह से स्क्रीन में काफी बड़ा डेंट पड़ गया है। इस इंपेक्ट की वजह से स्क्रीन में पिक्सल की लीकेज भी दिखाई दी है।

माना यह स्मार्टफोन इस्तेमाल करने लायक नहीं रहा, लेकिन यह बात काफी इंप्रेसिव है कि Google Pixel 3 XL गोली लगने के बाद भी उम्मीद से काफी कम डेमेज हुआ है। बता दें कि इस स्मार्टफोन को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद से ही इस स्मार्टफोन को काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिलना शुरू हो गया था, लेकिन यह स्मार्टफोन ड्यूरेबिलिटी के मामले में ज्यादा अच्छा नहीं बताया गया था।

iFixit द्वारा किए गए एक टियरडाउन टेस्ट में इस स्मार्टफोन को 10 में से 4 पॉइन्ट्स मिले थे। हालांकि अब इस लेटेस्ट हादसे से यह बात साफ हो जाती है कि इसकी ड्यूरेबिलिटी उतनी भी खराब नहीं है, जितना कुछ टियरडाउन टेस्ट में देखने को मिली है।

Features Google Pixel 3 XL
Price 83000
Chipset Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
OS Android Pie
Display 6.3-inch QHD+, 18.5:9 aspect ratio
Internal Memory 4GB RAM with 64GB storage
Rear Camera 12.2MP
Front Camera Dual 8MP + 8MP
Battery 3,430mAh