नई दिल्ली: हुआवेई का ऑनर 7A स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर अपने पहले फ्लैश सेल में 120 सेकेंड्स के अंदर बिक गया. कंपनी ने मंगलवार को यह घोषणा की. ‘ऑनर 7A’ की कीमत 8,999 रुपये (3जीबी प्लस 32 जीबी) है और यह एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्डस और बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड्स के साथ ‘नो कॉस्ट ईएमआई’ के साथ उपलब्ध है.

हुआवेई उपभोक्ता व्यापार समूह के उपाध्यक्ष (बिक्री) पी. संजीव ने कहा, यह भारतीय बाजार में हमारी मजबूत स्थिति की पुष्टि करता है और हमें आनेवाले समय में हमारे उपभोक्ताओं के लिए सर्वोत्कृष्ट श्रेणी के उत्पादों को लांच करना जारी रखने का भरोसा देता है.

ऑनर 7ए के स्पेसिफिकेशन 
स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो ऑनर 7ए में 5.7 इंच एचडी+ डिस्प्ले है जिसका रेज़ॉलूशन (720×1440 पिक्सल) है. स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है. हैंडसेट में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है. फोन में 3 जीबी व 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज का विकल्प मिलता है. स्टोरेज को 256 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. हैंडसेट में तीन कार्ड स्लॉट हैं यानी यूजर्स एक साथ दो सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल कर पाएंगे. डिवाइस ऐंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलती है जिसके ऊपर ईएमयूआई 8.1 स्किन है.

Honor 7A में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है. दोनों कैमरों में कंपनी के एआई फीचर्स दिए गए हैं. आगे की तरफ डिवाइस में सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए सॉफ्ट एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा है. फ्रंट कैमरे को स्मार्टफोन को अनलॉक करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ऑनर 7ए में 3000 एमएएच बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी, वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं.