Honor 9x Leaks : चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Huawei का सब-ब्रांड Honor ने कन्फर्म कर दिया है कि वह होम मार्केट चीन में कंपनी X-सीरीज के नए स्मार्टफोन को 23 जुलाई को लॉन्च करेगा। माना जा रहा है कि कंपनी इस दिन अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Honor 9X और Honor 9X Pro को लॉन्च कर सकती है। इस सीरीज के तहत कंपनी ने पिछले साल Honor 8X स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। लॉन्च से पहले कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफो को टीज कर रही है। अपने लेटेस्ट टीज में कंपनी ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन के चिपसेट की जानकारी शेयर (Honor 9x Leaks) की है।

Honor 9X और Honor 9X Pro : स्पेसिफिकेशंस

कंपनी ने पिछले साल Honor 8X स्मार्टफोन में 12nm Kirin 710 SoC दिया था। अब कंपनी इसके अपग्रेड मॉडल Honor 9X में इस साल 7nm Kirin 810 octa-core SoC के साथ लॉन्च करेगी। ये चिपसेट हाल में लॉन्च किए हुवावे के स्मार्टफोन Huawei Nova 5 में देखने को मिलेगा। इस चिपसेट में ग्राफिक्स के लिए  Mali-G52 GPU दिया गया है। इससे पहले भी इस स्मार्टफोन के बारे में कई जानकारी सामने आ चुकी है। ये फुल स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आएगा यानी इस स्मार्टफोन में सेल्फी कैमरे के लिए नॉन्च या पंच होल नहीं दिया जाएगा। लीक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इसमें फ्रंट कैमरे के लिए पॉप-अप सेल्फी मैकेनिज्म दे सकती है।

Honor 9X की कई स्पेसिफिकेशंस पहले भी सामने आ चुकी हैं। इन लीक रिपोर्टस के मुताबिक कंपनी Honor 9X में 6.5-इंच से लेकर 6.7-इंच तक की डिस्प्ले दे सकती है। फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप हो सकता है। मिली जानकारियों के मुताबिक इसका प्राइमेरी कैमरा 24-मेगापिक्सल का होगा। इसके अलावा इसमें 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर होगा और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ-सेंसिंग कैमरा सेंसर होगा। सेल्फी के लिए इसमें 20-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा शामिल होगा। इसके अलावा Honor 9X में कंपनी 3,750mAh की बैटरी देगी, जो 10W फास्ट-चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आएगा।

वहीं  Honor 9X Pro की बात करें तो इसमें क्वार्ड रियर कैमरा सेटअप हो सकता है जिसका प्राइमेरी कैमरा सेंसर 48 मेगापिक्सल का होगा। इसके साथ ही ये भी दावा किया जा रहा है Honor 9X Pro स्मार्टफोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 25 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। बैटरी की बात की जाए तो इसमें 4000mAh की पावरफुल बैटरी होगी, जो कि 20w फास्ट चार्ज को सपोर्ट करेगी। इस स्मार्टफोन के डिजाइन की बात की जाए तो कंपनी इसमें 3D ग्लास डिजाइन दे सकती है।