पिछले साल ऑनर ने Honor 8X को भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में पेश किया था। अब कंपनी इस स्मार्टफोन के अपग्रेड Honor 9X Sartphone पर काम कर रही है। इतना ही नहीं खबर है कि कंपनी Honor 9X Smartphone के हाई-एंड वेरिएंट Honor 9X Pro को भी लॉन्च करेगी। हाल ही में हमने Honor 9X Pro का एक लीक भी ऑनलाइन देखा था, जिसमें स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस देखने को मिली थी। अब Honor 9X Smartphone का एक लीक सामने आया है, जिसमें इस स्मार्टफोन की कुछ लीक्स सामने आई है।

Teme नाम के एक टिप्सटर ने ट्विटर पर इस Honor 9X की कुछ स्पेसिफिकेशंस लीक की है। ट्वीट के मुताबिक, Honor 9X में 6.5-इंच से लेकर 6.7-इंच तक की डिस्प्ले दी ज सकती है। स्मार्टफोन Huawei के खुद डेवलप किए नए Kirin 810 प्रोसेसर के साथ आएगा। यह 7nm प्रोसेस से बना प्रोसेसर है, जो हाल ही में Nova 5 सीरीज में दिया गया है। ट्वीट में आगे बताया गया है कि यह स्मार्टफोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। टिप्सटर ने इस सेटअप में आने वाले तीनों कैमरों के रिजॉल्यूशन के बारे में भी लिखा है।

टिप्सटर के मुताबिक, इसमें 24-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर होगा। इसके अलावा इसमें 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर होगा और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ-सेंसिंग कैमरा सेंसर होगा। सेल्फी के लिए इसमें 20-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा शामिल होगा। इसके अलावा Honor 9X में कंपनी 3,750mAh की बैटरी देगी, जो 10W फास्ट-चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। हालांकि टिप्सटर ने अपने ट्वीट में खुद रिप्लाई कर यह बात भी कही है कि वह इन स्पेसिफिकेशंस के बारे में खुद दावे के साथ नहीं कह सकता है। ऐसा हो सकता है कि इनमें से कुछ स्पेसिफिकेशंस अलग हो।

यदि इससे पहले लीक हुए Honor 9X Pro की बात करें तो क्वार्ड रियर कैमरा सेटअप वाले इस स्मार्टफोन का प्राइमेरी कैमरा सेंसर 48 मेगापिक्सल का होगा। इसके साथ ही ये भी दावा किया जा रहा है Honor 9X Pro स्मार्टफोन के फ्रंट में होल-पंच वाली डिस्प्ले दी जा सकती है।इसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 25 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। इसके साथ ही कुछ रिपोर्ट में ये भी दावा किया जा रहा है कि Honor 9X Pro स्मार्टफोन 7nm प्रोसेस पर बेस्ड kirin 810 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

लीक के अनुसार Honor 9X Pro स्मार्टफोन में 6.5 इंच या फिर 6.7 इंच की ICD डिस्प्ले होगी जिसमें सेल्फी कैमरे के लिए पंच होल दिया जा सकता है। कैमरा सेटअप की बात की जाए तो ये माना जा रहा है कि इसमें एक फ्लैश के साथ क्वार्ड कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। जिसका प्राइमेरी कैमरै सेंसर 48 मेगापिक्सल का होगा जिसमें 8 मेगापिक्सल वाइड एंगल कैमरा सेंसर, 2 मेगापिक्सल माक्रो कैमरा सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है। बैटरी की बात की जाए तो इसमें 4000mAh की पावरफुल बैटरी होगी, जो कि 20w फास्ट चार्ज को सपोर्ट करेगी। इस स्मार्टफोन के डिजाइन की बात की जाए तो कंपनी इसमें 3D ग्लास डिजाइन दे सकती है। यह लीक भी टिप्सटर Teme ने ही किया था।