Honor पिछले कुछ समय से अपने नए फिटनेट बैंड Honor Band 5 पर काम कर रहा है। इससे पहले कंपनी ने मार्केट में Honor Band 4 को लॉन्च किया था, जो भारतीय मार्केट में भी उपलब्ध है। अभी तक हमें Honor के इस लेटेस्ट फिटनेस बैंड के डिजाइन और फीचर्स की ज्यादा जानकारी नहीं थी, लेकिन अब कंपनी ने इस बैंड को खुद टीज किया है। Honor के CEO, Zhao Ming ने इस फिटनेस बैंड को चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर टीज किया है। उन्होंने इस बैंड का ना केवल पूरा डिजाइन बल्कि इसके कुछ मुख्य फीचर्स की जानकारी भी दी है।

Weibo में पोस्ट की गई इस तस्वीर में इसका डिजाइन काफी हद तक Honor Band 4 जैसा ही दिखता है। लेकिन अपने पिछले वर्जन के मुकाबले यह बैंड कलरफुल OLED डिस्प्ले के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें नीचे की ओर एक सर्कुलर बटन दिया गया है। इस बैंड की सबसे बड़ी खासियत इसमें ब्लड ऑक्सिजन लेवल डिटेक्शन फीचर होगा। इसका मतलब है कि यह बैंड एक नए सेंसर की मदद से आपके हर्ट रेट के साथ-साथ आपके खून में मौजूद ऑक्सिजन की मात्रा भी मॉनिटर करेगा। इससे यूजर को उसके खून में मौजूद हीमोग्लोबिन का पता चलता रहेगा।

 

 

आपको बता दें कि Xiaomi ने हाल ही में अपना लेटेस्ट फिटनेस ट्रैकर Mi Band 4 लॉन्च किया है। यह फिटनेस बैंड भी कलर डिस्प्ले के साथ आता है। हालांकि Honor Band 5 में मौजूद यह ब्लड ऑक्सिजन लेवल डिटेक्टर इसे Mi Band 4 से कंपीट करने में मदद जरूर करेगा।

Honor Band 4 को कंपनी ने Honor 8X के साथ चीन में पिछले साल लॉन्च किया था। ऐसे में हम यह अंदाजा लगा सकते हैं कि कंपनी इस लेटेस्ट अपकमिंग फिटनेस बैंड को अपकमिंग Honor 9X के साथ लॉन्च कर सकती है। बता दें कि Honor अपने इस स्मार्टफोन को चीन में 23 जुलाई को लॉन्च करने जा रहा है।