Huawei का सब-ब्रांड Honor अपना पहला Smart TV Honor TV लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रहा है। Honor ने इस बात की घोषणा पहले ही कर दी थी कि कंपनी अपना Smart TV इस साल 9 अगस्त को चीन में होने वाली Huawei की डेवलपर कॉन्फ्रेंस में पेश करने वाली है। अब जैसे-जैसे इसकी लॉन्च डेट पास आते जा रही है, हमें इस अपकमिंग स्मार्ट TV की लीक्स ऑनलाइन दिखना शुरू हो गई है। हालांकि अब इस Smart TV की लेटेस्ट जानकारी कंपनी के प्रेसिडेंट Zhao Ming के जरिए मिली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, Ming ने इस अपकमिंग Smart TV की जानकारी Guangzhou में आयोजित हुए Global Mobile Internet Conference (GMIC) 2019 और Science Revival Festival में दी है।

Honor TV specifications and details

91Mobiles की रिपोर्ट के मुताबिक, Ming ने इस अपकमिंग Honor TV की जानकारी खुद शेयर की है। इस जानकारी से इस TV की स्पेसिफिकेशंस और उपलब्धता के बारे में पता चलता है। Ming ने यह भी बताया है कि यह Smart TV पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ आएगा, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से यूजर का चेहरा भी पहचान लेगा। यह फीचर Smart TV में दिए गए HiSilicon NPU की मदद से काम करेगा।

यह सेल्फी कैमरा वीडियो कॉलिंग, सेल्फी वीडियो और फोटो आदि कामों के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके अलावा Ming ने यह भी खुलासा किया है कि यह TV 26 जुलाई से चीनी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Vmall, Tmall, JD.com और ऑनर की ऑफिशियल चाइना वेबसाइट के जरिए प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। इस अपकमिंग Smart TV में Honghu 818 चिपसेट दिया जाएगा, जो एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सपोर्ट करने वाला चिपसेट है। यह AI चिपसेट HDR, super-segmentation, noise reduction, dynamic contrast enhancement और automatic color management जैसे साच सेगमेंट में काम आएगा।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि यह चिप 30fps पर 8K या 120fps पर 4K वीडियो डिकोडिंग भी सपोर्ट करेगा। यह चिपसेट Histen audio optimization टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। इससे पहले आई कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया था कि यह Smart TV HongMeng OS के साथ आने वाला पहला डिवाइस होगा। बता दें कि HongMeng OS को Huawei ने खुद डेवलप किया है।