Reliance की मोस्ट अवेटेड ब्रॉडबेंड सर्विस Jio Fiber देशभर में 5 सितंबर से शुरू हो जाएगी। Jio Fiber के कमर्शियल लॉन्च की घोषणा करते हुए मुकेश अंबानी ने बताया था कि Jio Fiber Plans की शुरुआत 700 रुपये प्रतिमाह से होगी जिसमें यूजर्स को 100 Mbps की इंटरनेट स्पीड मिलेगी। वहीं 1Gbps इंटरनेट स्पीड वाले Jio Fiber Plan की कीमत 10,000 रुपये प्रतिमाह तक होगी। Jio फिलहाल अपने ब्रॉडबेंड को देश के कई हिस्सों में टेस्ट कर रहा है, जहां प्रीव्यू के तहत वह फ्री में अपने सर्विस दे रहा है। अगर आप भी अपने घर में Jio Fiber कनेक्शन लगाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। हम आपको बताएंगे कि आप अपने एरिया में Jio Fiber की कनेक्टिविटी कैसे चैक कर सकते हैं।

Jio अब तक प्रीव्यू ऑफर के तहत यूजर्स को 100 Mbps की इंटरनेट स्पीड प्रोवाइड कर रहा था। इसके लिए यूजर्स को 4,500 रुपये सिक्योरिटी फी लिए गए थे। अगर आप Jio Fiber का कनेक्शन लेना चाहते हैं तो Jio की वेबसाइट https://gigafiber.jio.com/registration पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। आपके एरिया में Jio Fiber की कनेक्टिविटी है या नहीं इसके लिए आप Jio के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर जानकारी ले सकते हैं।

Jio Fiber ब्रॉडबेंड सर्विस के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

स्टेप 1: Jio Fiber के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए वेबसाइट https://gigafiber.jio.com/registration पर लॉग-इन करना होगा।

Step 2: इसके बाद जिस एडरेस पर जियो का ब्रॉडबेंड कनेक्शन चाहते हैं वो एड करें।

Step 3: इसके बाद पूछी गई सभी जरूरी जानकारी जैसे नाम, इमेल आईडी और मोबाइल नंबर सावधानी से भरें।

Step 4: इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर वैरिफिकेशन के लिए एक OTP आएगा, जिसे आपको वेबसाइट पर फिल करना होगा।

Step 5: इसके बाद आपको Reliance Jio की ओर से कॉल आएगी जिसमें आपके द्वारा दी गई इंफॉर्मेशन की वैरिफिकेशन के लिए मीटिंग का समय तय किया जाएगी।

स्मार्टफोन, मोबाइल रिव्यू हिंदी, ऐप्स, टेलीकॉम और टेक जगत की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

BGR India हिन्दी के फेसबुक और ट्विटर पेज से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें…