Huami ने भारत में अपनी नई स्मार्टवॉच Amazfit GTR 42mm लॉन्च कर दी है। इस स्मार्टवॉच को कंपनी पिछले महीने चीन में लॉन्च कर चुकी है। बता दें कि हाल ही में कंपनी ने भारत में Amazfit GTR के 47mm साइज को लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 10,999 रुपये है। Amazfit GTR 42mm की खासियत इसका 12 दिनों का बैटरी बैकअप है। कंपनी का दावा है कि यह वॉच सिंगल चार्ज में 12 दिनों का बैकअप दे सकती है। इसके अलावा यह वॉच हार्ट रेट सेंसर के साथ भी आती है। यहां हम आपको इस स्मार्टवॉच की सभी स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स और इसकी कीमत की जानकारी दे रहे हैं।

Huami Amazfit GTR 42mm price in India, availability

Huami Amazfit GTR 42mm को भारत में 9,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टवॉच Flipkart की Big Billion Days सेल के दौरान सेल के लिए उपलब्ध होगी, जो कि 29 सितंबर से शुरू होने जा रही है। चीन की तरह ही यह वॉच भारत में भी मल्टि कलर ऑप्शन और सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ लॉन्च की गई है। इसमें Cherry Blossom Pink, Starry Black, Moonlight White और Coral Red कलर ऑप्शन शामिल हैं।

Features and Specifications

Huami द्वारा लॉन्च की गई Amazfit GTR 42mm स्मार्टवॉच OLED डिस्प्ले पैनल के साथ आती है। इसकी स्क्रीन डिटेल्स की बात की जाएं तो इस 42mm मॉडल में 1.2-इंच की स्क्रीन दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 390×390 pixels का है। बता दें कि हाल ही में लॉन्च हुए इसके 47mm वर्जन में 1.39-इंच की OLED panel है, जिसका रेजोल्यूशन 454×454 pixels है। Amazfit GTR 42mm गोरिल्ला ग्लास 3 पैनल के साथ आती है। Amazfit GTR 42mm में 195mah की बैटरी दी गई है और जैसा कि हमने आपको बताया है कि कंपनी का दावा है यह वॉच सिंगल चार्ज में 12 दिनों का बैकअप दे सकती है।

Amazfit GTR 42mm स्मार्टवॉच 5ATM वाटर (50 मीटर) और डस्ट रेजिस्टेंट हैं। इस स्मार्टवॉच में कनेक्टिविटी के लिए Bluetooth 5.0, NFC, GPS + GLONASS फीचर्स भी दिए गए हैं। इस स्मार्टवॉच को Android 5.0 Lollipop से ऊपर और iOS 10 से ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन्स के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि Huami Amazfit GTR 42mm 12 स्पोर्टस मोड जैसे इंडोर रनिंग, आउटडोर रनिंग, वॉकिंग, ओपन वाटर स्विमिंग, स्विमिंग पूल, माउंटेनिंग जैसे स्पोर्टस को सपोर्ट करती है।

Huami Amazfit GTR के दूसरे फीचर की बात करें तो इसमें एयर प्रेशर सेंसर, कॉन्टीनूअस हार्ट रेट मॉनिटरिंग के लिए BioTracker PPG दिया है। बैटरी की बेहतर परफॉर्मेंस के लिए Ambient Light Brightness सेंसर के साथ और भी कई सेंसर दिए गए हैं।