Huawei ने होम मार्केट चीन में अपना लेटेस्ट फिटनेस बेंड Huawei Band 4 Pro को लॉन्च कर दिया है। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी हुवावे ने इस दौरान Huawei Nova 6 सीरीज के दो स्मार्टफोन भी लॉन्च किए हैं। चाइनीज टेक न्यूज वेबसाइट GizChina, की रिपोर्ट के मुताबिक Band 4 Pro का डिजाइन कंपनी के पहले लॉन्च किए Huawei Band 4 की तरह है। नए बैंड को कंपनी रिप्लेसेबल बैंड के साथ लॉन्च किया है। हुवावे के लेस्ट बैंड की कीमत (Huawei Band 4 Pro Price) और Huawei Band 4 Pro के फीचर्स इस प्रकार हैं।

Huawei ने फिलहाल यह जानकारी नहीं दी है कि इस बैंड को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा या नहीं। फिलहाल इस बैंड को चीन में ही खरीदा जा सकता है। Huawei भारत में अपने वियरेबल सब-ब्रांड Honor के अंडर लॉन्च करता है। हुवावे के वियरेबल भारत में ज्यादा नहीं आते हैं।

Watch: NoiseFit Evolve Smartwatch Unboxing

Huawei Band 4 Pro: Features

Huawei Band 4 Pro में कंपनी रेक्टेंगल 0.95-इंच की AMOLED टच स्क्रीन डिस्प्ले दी है जिसका रेज्यूलेशन 240 x 120 पिक्सल है। इस फिटनेस ट्रेकर में हार्ड रेट सेंसर, SpO2 ब्लड ऑक्सीजन सेचूरेशन डिटेक्शन और GPS दिए गए हैं। इसके साथ ही नया Band 4 Pro वाटरप्रूफिंग 5ATM रेटिंग के साथ आता है। इस बैंड में स्लीप मॉनीटरिंग, स्पोर्टस ट्रेकिंग समेत कई फीचर दिए गए हैं।

Huawei Band 4 Pro अलग-अलग तरह के 11 स्पोर्टस मोड, जिसमें रनिंग, स्वीमिंग, साइक्लिंग, एक्सरसाइज और दूसरे ट्रेकिंग फीचर दिए गए हैं। इस बैंड में दिया बिल्ट इन GPS मॉड्यूल से यूजर्स अपने ट्रेवल पाथ को ट्रेक कर सकते हैं। इसके साथ ही NFC मॉड्यूल के तहत कॉन्टेक्टलेस पेमेंट का फीचर दिया गया है। हुवावे ने नए Band 4 Pro में 100 से ज्यादा वालपेपर और कलर डाइल्स  और 10 तरह के वॉच फेस दिए हैं। इसके साथ हुवावे डिस्प्ले के बॉटम में पिल शेप का टच बटन दिया है।

Huawei का दावा है कि नए बैंड की बैटरी 12 दिनों तक बैकअप देती है। यूजर्स इस बैंड  को बिल्ट इन USB-A के जरिए चार्ज कर सकते हैं। The Huawei Band 4 Pro फिलहाल चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध है। चीन में इसकी कीमत 399 RMB (करीब 4,100 रुपये) है। यह बैंड तीन कलर ऑप्शन ब्लैक, रेड और गोल्डन पिंक में बिक्री के लिए आएगा।