नई दिल्लीः भारतीय बाजार में एक और चीनी कंपनी ने अपने स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. वहां की एक प्रमुख कंपनी हुवावेई के हॉनर ब्रांड ने अपना नया स्मार्टफोन ‘हॉनर 10 लाइट’ पेश किया. इसकी कीमत 13,999 रुपये रखी गयी है. इसमें 24 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ ड्य्रूडॉप नॉच डिस्पले है. यह कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) संचालित है. कंपनी ने इसमें खुद का किरिन 710 प्रोसेसर लगाया है. यह स्मार्टफोन 4जीबी रैम प्लस 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम प्लस 64 जीबी स्टोरेज के कनफिगरेशन में उपलब्ध है. 6 जीबी रैम एवं 64जीबी इंटरनल मेमोरी वाले फोन की कीमत 17,999 रुपये रखी गई है.

यह स्मार्टफोन 20 जनवरी से भारतीय बाजार में उपलब्ध होगा. हॉनर इंडिया के उपाध्यक्ष एलन वांग ने संवाददाताओं को बताया, “लाइट सीरीज के फोन में बेहतर डिजाइन और कैमरा फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी का दावा है कि इसमें महंगे स्मार्टफोन श्रेणी के फीचर्स दिए गए हैं.”

इसमें 15.77 सेमी की स्क्रीन, 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का बैक कैमरा और 3400 एमएएच की बैटरी दी गई है. हॉनर 10 लाइट, हॉनर 9 लाइट का उन्नत संस्करण है. इस फोन के अब तक 15 लाख से ज्यादा सेट बेचे जा चुके हैं.

यह फोन फ्लिपकार्ट पर सैफायर ब्लू, स्काई ब्लू और मिडनाइट ब्लैक रंगों में उपलब्ध होगा. हुवावेई कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के मुख्य विपणन अधिकारी सुहैल तारिक ने एक बयान में कहा, “लाइट सीरीज में हम फोटोग्राफी और डिजायन पर ध्यान देते हैं और ऑनर 10 लाइट भी हाई-एंड फीचर्स से लैस है.”