नई दिल्ली। चीन की बहुराष्ट्रीय कंपनी हुआवेई ने अपनी बहुचर्चित पी20 सीरिज के दो फोन पी20 प्रो और पी20 लाइट आज भारतीय बाजार में पेश किया. कंपनी का कहना है कि यह पहल भारतीय बाजार को लेकर उसकी प्रतिबद्धता जताता है. हुआवेई पी20 प्रो में दुनिया का पहला लाइका ट्रिपल कैमरा है. ये दोनों फोन अमेजन डॉट इन पर तीन मई से उपलब्ध होंगे. हुआवेई पी20 प्रो की कीमत 64,999 रुपये और हुआवेई पी20 लाइट की कीमत 19,999 रुपये है.

दुनिया का पहला लाइका ट्रिपल कैमरा

हुआवेई कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप उपाध्यक्ष (बिक्री) पी संजीव ने बताया कि डिजाइन, इनोवेशन और बेहतर अनुभव पर ध्यान केंद्रित करते हुए हुआवेई भारत सहित वैश्विक बाजारों में अपनी पैठ मजबूत बनाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि हुआवेई पी20 प्रो में क्रांतिकारी कृत्रिम मेधा एआई के साथ सबसे आधुनिक कैमरा प्रणाली है. इसमें दुनिया का पहला लाइका ट्रिपल कैमरा है. कंपनी ने अपने इन दोनों ही फोन को फोटोग्राफी को ध्यान में रखते हुए कैमरों पर जोर दिया है.

Huewei_pro_20

कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि हुआवेई बीते 18 साल से भारतीय बाजारमें है टौर वह यहां लगातार निवेश कर रही है. बता दें कि भारत दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते और बड़े स्मार्टफोन बाजारों में से एक है. पी20 प्रो के साथ कंपनी ने प्रीमियम खंड में पैठ बनाने की कोशिश की है जहां एपल के आईफोन, सैमसंग गैलेक्सी एस9 और वनप्लस जैसे ब्रांडों का दबदबा है.