Huawei आज यानी 19 सितंबर को Munich में अपनी Mate 30 Series को लॉन्च करने वाला है। यह लेटेस्ट सीरीज Mate 20 Series की अपग्रेड है और तीन मॉडल्स के साथ लॉन्च की जा सकती है। इस सीरीज के अंदर चाइनीज स्मार्टफोन मेकर Mate 30, Mate 30 Pro और Mate 30 Lite को लॉन्च कर सकता है। Mate 30 Pro इस सीरीज का सबसे प्रीमियम मॉडल होगा और Mate 30 Lite इस सीरीज का बेस मॉडल होगा। हम यह पहले से जानते हैं कि Mate 30 और Mate 30 Pro कंपनी के सबसे पावरफुल 5G सपोर्टेड चिपसेट Kirin 990 SoC के साथ आएंगे और कुछ चुनिंदा मार्केट में 5G वेरिएंट के तौर पर भी लॉन्च किए जाएंगे।

कुछ लीक्स को सच माना जाए तो कंपनी इस स्मार्टफोन सीरीज के अलावा अपना लेटेस्ट वियरेबल Watch GT 2 स्मार्टवॉच, एक फिटनेस ट्रैकर, टैबलेट और TV भी लॉन्च कर सकता है। खबरों की माने तो यह TV कंपनी के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम HarmonyOS के साथ आ सकता है। यदी आप इस लॉन्च इवेंट को घट बैठे देखना चाहते हैं तो हम आपको यहां इस इवेंट की डिटेल दे रहे हैं और साथ ही Mate 30 Series में आने वाले स्मार्टफोन के अब तक के सभी लीक्स की जानकारी दे रहे हैं।

Huawei Mate 30 Series Live Stream Details

यह इवेंट जर्मनी के Munich शहर में होने जा रहा है। इवेंट जर्मनी में दोपहर 2 बजे शुरू होगा, जिसका मतलब है कि भारत में आप इस इवेंट को शाम 5:30 बजे लाइव देख सकेंगे। कंपनी इस इवेंट को अपने Youtube पेज पर लाइव स्ट्रीम करेगी। इसके अलावा आप इस इवेंट को नीचे भी लाइव देख सकते हैं।

Huawei Mate 30 Series Leaks and Expected Specifications

हाल ही में इस सीरीज के तीनों स्मार्टफोन Mate 30, Mate 30 Pro और Mate 30 Lite के रेंडर्स देखे गए थे। Huawei Mate 30 Pro के रेंडर्स इस स्मार्टफोन के बैक में सर्कुलर रियर कैमरा सेटअप शामिल होने की खबर को कंफर्म करते हैं। रेंडर्स में देखने से पता चलता है कि इस सर्कुलर कैमरा सेटअप में चार कैमरा शामिल होंगे। हालांकि इसमें P30 Pro के जैसे Periscope-style कैमरा देखने को नहीं मिलता है।

एक लीकस्टर Ice Universe के मुताबिक, Mate 30 Pro के बैक में दो 40-मेगापिक्सल के सेंसर होंगे। ये सेंसर RYYB सेंसर होंगे, जो इससे पहले P30 Pro में देखे गए हैं। हालांकि Mate 30 Pro में शामिल सेंसर बड़े होंगे। इसमें एक सेंसर 1/1.55-इंच टाइप होगा और दूसरा 1/1.7-इंच टाइप होगा। दूसरा 40-megapixel कैमरा अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के पीछे सेट किया जाएगा।

रेंडर में Huawei Mate 30 Pro कैमरा सेटअप में ड्यूल-LED फ्लैश भी दिखाई देता है और साथ में ToF सेंसर भी दिखाई देता है। Mate 30 Pro Waterfall स्क्रीन के साथ आ सकता है। इसके अलावा इसमें वाइड नॉच देखने को मिलती है, जिसमें 3D फेशियल रिकॉगनीशन के लिए सेंसर शामिल हो सकते हैं। Blass द्वारा पोस्ट किए गए इन रेंडर्स में कलरर्ड पावर बटन देखने को मिलता है।

Mate 30 and Mate 30 Lite renders

Mate 30 Pro के साथ Blass ने Mate 30 और Mate 30 Lite के रेंडर्स भी लीक किए हैं। Mate 30 के फ्रंट डिजाइन में छोटी नॉच और ड्यूल फ्रंट कैमरा देखने को मिलते हैं। इसके अलावा इसमें डिस्प्ले भी कर्व्ड के बजाय फ्लैट दिखाई देती है। यह डिस्प्ले फुल HD+ पैनल के साथ आ सकती है। इसके अलावा इसमें राइट में वॉल्युम रॉकर्स और पावर बटन देखने को मिलते हैं। दूसरी ओर Mate 30 Lite काफी हद तक देखने में Huawei Nova 5i Pro के जैसा लगता है।

Huawei Event Live Stream

Mate 30 Lite में 6.26-इंच की डिस्प्ले, Kirin 810 SoC, 6GB या 8GB रैम और 128GB या 256GB स्टोरेज शामिल हो सकती है। स्मार्टफोन के बैक में क्वॉड रियर कैमरा दिया जा सकता है। इसमें WiFi, Bluetooth, GPS और USB Type-C port शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा यह स्मार्टफोन रियर माउंड किए गए फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर और 4,000mAh बैटरी के साथ आ सकता है।