Huawei जल्द ही Mate 30 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी इस सीरीज के स्मार्टफोन्स को 19 सितंबर को जर्मनी में लॉन्च कर सकती है। Mate 30 सीरीज के स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले कई लीक स्टोरी सामने आ रही है। अब लेटेस्ट लीक रिपोर्ट में Mate 30 सीरीज के स्मार्टफोन की बैटरी के बारे में दावा किया जा रहा है। चाइनीज सोशल मीडिया साइट Weibo में शेयर एक पोस्ट के हवाले से GSM Arena ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इस सीरीज के स्टेंडर्ड स्मार्टफोन में 4,200mAh की बैटरी होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपी ने पिछले साल लॉन्च किए गए स्मार्टफोन Mate 20 की बैटरी में पांच पर्सेंट का इजाफा किया है।

इस सीरीज के Pro वर्जन के स्मार्टफोन में 4,500mAh बैटरी दी गई है जिसमें पिछले साल के मुकाबले 7 परसेंट का इजाफा किया गया है। पिछले साल इस सीरीज के Pro मॉडल Mate 20 में कंपनी 4,200mAh की बैटरी ऑफर करती है। इससे पहले कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया था कि Mate 30 और Mate 30 Pro स्मार्टफोन में 25W फास्ट वायरलैस चार्ज सपोर्ट दिया जा सकता है। बता दें कि Huawei के स्मार्टफोन 55 W फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ आते हैं।

इसके साथ ही ये भी अटलकें लगाई जा रही हैं कि इन स्मार्टफोन में नॉच डिस्प्ले दी जा सकती है। वहीं खबरों की माने तो Mate 30 Pro में सफिस्टकेटिड फेसियल ऑथेन्टकैशन सिस्टम दिया जा सकता है जो कि फेस आईडी की जगह ले सकता है। रूमर्स पर विश्वास किया जाए तो Huawei Mate 30 के परो मॉडल में  40-Megapixel  के दो रियर कैमरा सेंसर दिए जा सकते हैं। वहीं इस स्मार्टफोन के बैक कैमरा मॉड्यूल में LED फ्लैश के साथ तीसरा कैमरा सेंसर भी दिया जाएगा।

Huawei अपने अपकमिंग स्मार्टफोन्स  Android 9 Pie  पर बेस्ड EMUI 11 पर रन करेंगे। इसके साथ ही इन स्मार्टफोन्स को साल के अंत तक Android Q का अपडेट मिल जाएगा। Mate 30 Pro के बारे में बताया जा रहा है कि इसमें 6.71-इंच की OLED डिस्प्ले दी जा सकती है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz होगा। ये अपकमिंग स्मार्टफोन कंपनी ने इनहोम चिपसेट Kirin 990 के साथ लॉन्च किए जाएंगे।

स्मार्टफोन, मोबाइल रिव्यू हिंदी, ऐप्स, टेलीकॉम और टेक जगत की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

BGR India हिन्दी के फेसबुक और ट्विटर पेज से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें…