चीन की दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी के अगले बड़े फोन  Huawei Mate 30 Pro  में डिस्प्ले समान्य से अधिक 90 डिग्री कर्व होने की उम्मीद की जा रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह एक ओएलइडी डिस्प्ले के साथ कम से कम 6.17 इंच वाइड होगा। स्टफ टीवी ने कहा, “अब, स्मार्टफोन पर कर्व साइड कुछ नया नहीं है, लेकिन ये नए लीक मेट 30 प्रो के लिए लगभग 90 डिग्री कर्व के साथ डिजाइन में एक क्रांतिकारी बदलाव दिखाते हैं।”
इसमें आगे कहा गया, “लीक हुई तस्वीरें मोबाइल फोन के पिछले हिस्से को स्क्रीन से 90 डिग्री नीचे जाने के लिए दिखाती हैं, जिससे फोन संभवत: पूरी तरह से आयताकार आकार में हो जाता है और ज्यादातर फोन ओएलईडी स्क्रीन से ढक जाता है।”

आगामी हुवावे मेट 30 प्रो के रेंडर्स कुछ दिन पहले ऑनलाइन लीक हुए थे, जो बताते हैं कि डिवाइस के फ्रंट में बहुत पतले बेजेल्स मिलेंगे और इसमें डुअल-लेंस फ्रंट-फेसिंग कैमरा के साथ एक होल-पंच नॉच होगा। लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक डिवाइस के ब्लैक, रेड और ब्लू रंगों में आने की उम्मीद है। हैंडसेट के बारे में पिछली अटकलों में बताया गया कि 6.7 इंच क्यूएचडी प्लस स्क्रीन, एक 4,200 एमएएच की बैटरी के साथ हुवावे के किरिन 985 प्रोसेसर के फोन में होने की उम्मीद है।

<style>.embed-container { position: relative; padding-bottom: 56.25%; height: 0; overflow: hidden; max-width: 100%; } .embed-container iframe, .embed-container object, .embed-container embed { position: absolute; top: 0; left: 0; width: 100%; height: 100%; }</style>
<div class=”embed-container”><iframe src=”https://www.youtube.com/embed/8WdKty_VfdI” frameborder=”0″ allowfullscreen=”allowfullscreen”></iframe></div>

बता दें कि हुवावे ने इस साल सितंबर में घोषणा की थी कि कंपनी ने P20 सीरीज के स्मार्टफोन्स की 10 मिलियन यूनिट (1 करोड़) ग्लोबली सेल की हैं। इसके अलावा P30 Pro को लेकर अफवाह है कि कंपनी इसे 38-मेगापिक्सल सोनी IMX607 सेंसर और Exmor RS इमेज प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी को पेश कर सकती है।
टिप्स्टर Ice Universe ने ट्विटर पर दावा किया है कि Huawei P30 Pro में कर्व्ड OLED डिस्प्ले पैनल होगा जो कि चीन के BOE और साउथ कोरिया के LG डिस्प्ले द्वारा बनाया जाएगा। इसके अलावा डिस्प्ले पैनल में नॉच होगा जो कि वॉटरड्रॉप-नॉच स्टाइल के साथ आएगा।