Huawei MatePad Pro पहला टैबलेट होगा, जो पंच होल डिस्प्ले डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। इस टैबलेट के रेंडर कुछ दिनों पहले लीक हुए थे, जिसमें पता चला था कि टैबलेट को MediaPad M7 के नाम से लॉन्च किया जाएगा। अब नए लीक से पता चला है कि इस डिवाइस को Huawei MatePad Pro के नाम से मार्केट में पेश किया जाएगा। इस प्रेस रेंडर को लीकस्टर Evan Blass ने ट्विट किया है। यह एक हाई रिजॉल्यूशन रेंडर है जो  डिवाइस के बारे में आपको बेस्ट लुक देता है।
लीक्ड रेंडर से पता चलता है कि MatePad Pro में पंच होल कैमरा टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर दिया जाएगा। टैबलेट में पंच होल डिजाइन दिया जाएगा, ऐसे में डिवाइस के बेजल्स स्लिम हो सकते हैं। लीक रिपोर्ट के मुताबिक टैबलेट में पिल शेप्ड ड्यूल रियर कैमरा सेटअर, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और USB Type-C port दिया जा सकता है।

यह कंपनी का फ्लैगशिप टैबलेट होगा जो Apple iPad Pro और Samsung Galaxy Tab S6 को टक्कर देगा। इससे पहले 91mobiles की एक रिपोर्ट से खुलासा हुआ था कि इस डिवाइस का इंटरनली कोडनेम्ड Marx होगा। MatePad Pro की स्पेसिफिकेशंस भी हाल में लीक हुई थी। इस टैबलेट में Kirin 990 SoC के साथ 8GB तक RAM और 256जीबी इंटरनल स्टोरेज होगी।

इसमें बड़ी बैटरी दी जा सकती है। MediaPad M6 को अभी चार महीने पहले लॉन्च किया गया है, ऐसे में MatePad Pro को अगले साल MWC 2020 फरवरी में लॉन्च किया जा सकता है। पिछली लीक रिपोर्ट के मुताबिक इसमें मैग्नेटिक कीबोर्ड के साथ stylus का सपोर्ट दिया जा सकता है। MatePad Pro को ब्लैक और वाइट कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में पेश किया जा सकता है। कीबोर्ड एसेसरीज ब्लैक में आ सकती है जबकि M-Pen stylus को सिल्वर कलर में पेश किया जा सकता है।