Huawei ने अपनी टैबलेट लाइनअप में एक नया टैबलेट Mediapad M6 Turbo Edition जोड़ दिया है। इस नए टैबलेट को कंपनी ने दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसका WiFi-Only मॉडल चीन में RMB 2,699 (लगभग 27,000 रुपये) कीमत में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा दूसरा मॉडल 4G LTE वेरिएंट है, जिसकी कीमत चीम में 2,999 (लगभग 30,000 रुपये) है। Huawei ने इस नई Mediapad टैबलेट को दो कलर ऑप्शन में पेश किया है, जिसमें Phantom Blue और Phantom Red शामिल है।

Huawei MediaPad M6 में 8.4-इंच की 2K IPS डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 2,560 x 1,600 पिक्सल है। Huawei ने MediaPad M6 में ऑक्टा-कोर Kirin 980 चिपसेट दिया है, इसके अलावा इसमें 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज शामिल की गई है। टैबलेट में Mali G76 ग्राफिक्स प्रोसेसर दिया गया है और यह Android 9 Pie बेस्ड EMUI 9.1 के साथ आता है।

MediaPad M6 13-मेगापिक्सल का ऑटोफोकस प्राइमरी कैमरा है, जो LED फ्लैश के साथ आता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इनमें 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कंपनी ने इस टैबलेट में 6,100mAh बैटरी दी है। हालांकि निराश करने वाली बात यह है कि यह टैबलेट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ नही आती है। कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस यूजर्स को 12.5 घंटों तक का वीडियो प्लेबैक बैकअप दे सकती है। इसमें GPU Turbo 3.0 फीचर भी दिया गया है, जो यूजर को बेहतर गेमिंग एक्सपीरिएंस देगा। इसमें Dolby Atmos और Dolby Vision सपोर्ट वाले स्पीकर्स शामिल किए गए हैं।

इसके अलावा कंपनी ने इस नए Turbo Edition टैबलेट में PC-ग्रेड लिक्विड कूलिंग भी दी है। इससे पता चलता है कि यह टैबलेट एंटर्टेनमेंट के साथ-साथ गेमिंग के लिए भी तैयार की गई है। कंपनी ने फिलहाल इसके चीन के अलावा अन्य मार्केट में लॉन्च होने के बारे में किसी प्रकार की घोषणा नहीं की है। कंपनी ने Mediapad M6 Turbo Edition Tablet के लॉन्च की घोषणा चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo के जरिए की है।