Huawei ने भारत में अपनी लेटेस्ट टैबलेट MediaPad T5 लॉन्च कर दी है। डिवाइस 10.1-इंच की बड़ी डिस्प्ले, ड्यूल स्पीकर और ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आती है। इस टैबलेट को कंपनी सेल के लिए 10 जुलाई को पेश करेगी। आइए जानते हैं Huawei MediaPad T5 की कीमत, उपलब्धता और स्पेसिफिकेशंस के बारे में।

Huawei MediaPad T5 की कीमत, उपलब्धता

Huawei MediaPad T5 को भारत में 14,990 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। यह कीमत इसके 2GB रैम और 16GB स्टोरेज वेरिएंट की है। इसका एक 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट भी है, जिसकी कीमत 16,990 रुपये है। टैबलेट को केवल ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च किया. गया है। डिवाइस अमेजन इंडिया के जरिए बेचा जाएगा। चीनी टेक्नोलॉजी कंपनी इसके साथ फ्लिप कवर और 2,998 रुपये कीमत के Huawei ईयरफोन फ्री दे रही है।

स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Huawei MediaPad T6 में 10.1-इंच की Full HD (1920 x 1200) रिजॉल्यूशन की डिस्प्ले दी गई है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 76.4 प्रतिशत है और यह 16:10 एक्सपेक्ट रेश्यो के साथ आती है। टैबलेट की साइड बेजल मार्केट में मौजूद अन्य टैबलेट जैसी ही है। टैबलेट ऑक्टा-कोर Kirin 659 प्रोसेसर के साथ आती है। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इनमें 2GB रैम/16GB स्टोरेज और 3GB रैम/32GB स्टोरेज वेरिएंट शामिल हैं।

यदि आप इसकी स्टोरेज बढ़ाना चाहते हैं तो आप MicroSD कार्ड के जरिए इसकी स्टोरेज को 256GB तक बढ़ा सकते हैं। Mediapad T5 में Android 8.0 Oreo बेस्ड EMUI 8.0 दिया गया है। इसके अलावा एंटरटेनमेंट के लिए इसमें ड्यूल-स्पीकर दिए गए हैं, जो Huawei की Histen साउंड टेक्नोलॉजी सपोर्ट करते हैं। कंपनी का दावा है कि इसमें शामिल एम्प्लिफायर सिस्टम काफी लाउड और क्लियर साउंड जनरेट करता है। इसके अलावा इसके फ्रंट में एक कैमरा भी दिया गया है, जिसके रिजॉल्यूशन की जानकारी कंपनी ने नहीं दी है।

Huawei Mediapad T5 में इंटेलीजेंट फाइल सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें आखों को सेफ रखने के लिए eye-comfort mode, Blue Ray Filter और Usage Time Control नाम से कुछ फीचर्स भी दिए गए हैं। माता-पिता के लिए भी इसमें एक “Children Corner” नाम का फंग्शन प्री-इंस्टॉल दिया गया है, जिसके जरिए वह इस टैबलेट में बच्चों की एक्टिविटी को कंट्रोल कर सकते हैं। उदाहरण के लिए वें इसमें यूसेज और कंटेंट की लिमिट सेट कर सकते हैं, जिससे बच्चे उस लिमिट से ज्यादा इस टैबलेट का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।