Huawei अपनी Nova 5 Series लाइनअप का अगला स्मार्टफोन Nova 5i Pro 26 जुलाई को लॉन्च करने वाला है। पिछले हफ्ते कंपनी ने Nova 5 Series में Nova 5, Nova 5 Pro और Nova 5i को लॉन्च किया था। पहले माना जा रहा था कि कंपनी इस लॉन्च में Nova 5i Pro को भी लॉन्च करेगी, लेकिन अब कंपनी ने इसके चीन में 26 जुलाई को लॉन्च होने की बात को कंफर्म कर दिया है। Huawei ने इस बात की घोषणा Weibo पोस्टके जरिए की है।

मंगलवार को टेलीकम्युनिकेशन दिग्गज ने Weibo पर स्मार्टफोन का एक प्रोमो वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो में स्मार्टफोन की कुछ मुख्य स्पेसिफिकेशंस का भी खुलासा किया गया है। वीडियो में देखने (via TheMobileIndian) से पता चलता है कि Huawei Nova 5i Pro पंच-होल डिस्प्ले के साथ आएगा, जिसमें 32-मेगापिक्सल कैमरा शामिल होगा। पीछे से देखने पर स्मार्टफोन काफी हद तक Huawei Mate 20 Pro जैसा दिखता है। हालांकि 5i Pro में कंपनी ने चार रियर कैमरा दिए हैं। इसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन हाल में लॉन्च किया गया Kirin 810 चिपसेट शामिल होगा।

Kirin 810 Chipset 7nm प्रोसेस से बना है और यह चिपसेट Kirin 710 का अपग्रेड है, जिसे Huawei अपने मिड-रेंज स्मार्टफोन में देता है। यह एक ऑक्टा-कोर CPU है, जो Mali-G52 GPU के साथ आता है। इसमें दो Cortex-A76 कोर दिए गए हैं, जो 2.27GHz पर रन करते हैं। इसके अलावा इसमें छह efficient Cortex-A55 कोर दिए गए हैं, जो 1.88GHz पर रन करते हैं।

इस Chipset के Huawei लाइनअप में जुड़ने के बाद Huawei दो 7nm चिपसेट रखने वाला पहला स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है। इससे पहले कंपनी 7nm प्रोसेस से बने अपने फ्लैगशिप Kirin 980 चिपसेट को लॉन्च कर चुकी है, जो इस समय Mate 20 और P30 सीरीज में शामिल है।