नेक्स्ट जेनेरेशन Huawei Nova 6 सीरीज के स्मार्टफोन 5 दिसंबर को ऑफिशियली लॉन्च होंगे। यह जानकारी कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट Weibo की एक पोस्ट में दी है। Huawei Nova 6 सीरीज के स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले Nova 6 स्मार्टफोन के डीटेल स्पेसिफिकेशंस लीक हो गई हैं। यहां हम आपको अपकमिंग Huawei Nova 6 स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस के बारे में बता रहे हैं।

Huawei Nova 6 leak detailed

मोबाइल और टेक से जुड़ी वेबसाइट GSMArena  ने Weibo पोस्ट के हवाले से Huawei Nova 6 4G और Nova 6 5G की डीटेल स्पेसिफिकेशंस के बारे में रिपार्ट प्रकाशित की है। रिपोर्ट के मुताबिक Nova 6 4G वेरिएंट में 6.7-inch FHD+ (2400×1080 pixels) डिस्प्ले होगी। इस फोन में कंपनी इन होम Kirin 990 SoC देगी जिसमें 8GB की रैम दी जा सकती है। इसके साथ ही इस फोन में 128GB की स्टोरेज होगी।

फोटोग्राफी की बात करें तो इस फोन में कंपनी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देगी। इसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 48 मेगापिक्सल का होगा। इसके साथ ही 8 मेगापिक्स का OIS कैमरा और 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस होगा। फ्रंट कैमरा की बात करें यहां पंच होल ड्यूल कैमरा सेंसर दिए जा सकते हैं। फ्रंट में प्राइमेरी कैमरा 32-मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया जा सकता है।

हुवावे के अपकमिंग फोन Nova 6 में 4,100mAh की बैटरी दी जा सकती है। इस फोन में 40W का फास्ट चार्जर दिया जा सकता है।

इसके साथ ही हुवावे के Nova 6 5G वेरिएंट और नोवा 6 4G वेरिएंट की कई सारे फीचर और स्पेसिफिकेशंस एक जैसी हैं। 5G वेरिएंट फोन Balong 5000 मॉडेम दिया जा सकता है। इसके साथ ही 5G वेरिएंट में थोड़ी बड़ी 4,200mAh की बैटरी दी जा सकती है। हुवावे के इस फोन को चीन में कल 5 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा। इस दौरान इस फोन की सभी स्पेसिफिकेशंस