Huawei ने IFA 2019 में दो बड़ी घोषणाएं की है। यह घोषणा कंपनी के फ्लैगशिप P30 Pro को लेकर की गई है। इस स्मार्टफोन को दो बड़ी अपडेट मिली है। इनमें से पहली अपग्रेड सॉफ्टवेयर से संबंधित है और दूसरी कलर वेरिएंट की है। यहां हम आपको इन दोनों घोषणाओं की जानकारियां देने जा रहे हैं।

पहली घोषणा की बात करें तो Huawei P30 Pro को दो नए कलर वेरिएंट मिले हैं। इन कलर वेरिएंट को लेकर हम पहले भी लीक्स देख चुके हैं। Huawei ने इन नए कलर को ‘Misty Lavender’ और ‘Mystic Blue’ नाम दिया है।

नए कलर वेरिएंट में नई तरह की फिनिश भी शामिल की गई है, जो इस स्मार्टफोन को बिल्कुल फैश लुक देती है। अब इस स्मार्टफोन में दो-टोन की फिनिश दी गई है। जैसा हम इससे पहले Google Pixel स्मार्टफोन्स में देख चुके हैं। इसमें स्मार्टफोन का ऊपरी तिहाई हिस्सा ग्लास के जैसे फिनिश के साथ आता है और बाकी नीचे का हिस्सा मैट फिनिश के साथ आता है। इसके अलावा Huawei ने यह भी घोषित किया है कि P30 Pro को नई EMUI अपडेट मिलने वाली है। यह लेटेस्ट EMUI 10 OS गूगल के लेटेस्ट Android 10 के ऊपर बेस्ड होगा।

  

आपको बता दें कि स्मार्टफोन में 6.47-inch डिस्प्ले दी गई है। स्मार्टफोन में HD+ (2340×1080 pixels) रिजॉल्यूशन और 19.5:9 एस्पेक्ट रेश्यो है। P30 Pro के टॉप पर छोटी dewdrop नॉच दी गई है। इसमें कंपनी द्वारा खुद डेवलप किया फ्लैगशिप प्रोसेसर Kirin 980 SoC दिया गया है। Huawei P30 Pro में Leica का क्वॉड कैमरा सेटअप शामिल है। फोन में 40-megapixel Super Spectrum प्राइमरी सेंसर, 20-megapixel अल्ट्रा वाइड एंगल सेकंडरी सेंसर, 8-megapixel टेलीफोटो कैमरा सेंसर और Time-of-Flight (TOF) कैमरा सेंसर दिया गया है।

स्मार्टफोन में 32-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। P30 Pro 4,200mAh की बैटरी के साथ आता है और इसमें 40W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी गई है। Huawei P30 Pro को कंपनी ने भारत में एक वेरिएंट में लॉन्च किया है। P30 Pro के 8GB रैम और 256GB वेरिएंट की कीमत 71990 रुपये है।