Huawei Under-Display Camera : चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Huawei अपकमिंग स्मार्टफोन के लिए अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है। खबरों के मुताबिक, हुवावे ने इस टेक्नोलॉजी के लिए पेटेंट रजिस्टर्ड करवाया है। इस पेटेंट में अंडर-डिस्प्ले कैमरा वाले स्मार्टफोन का यूजर इंटरफेस दिखाई दे रहा है। यानी ये बात अब साफ है कि कंपनी जल्द ही अंडर डिस्प्ले कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च (Under-Display Camera Technology) कर सकती है।

इस पेटेंट में कंपनी ने अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी (Huawei Under-Display Camera) के लिए आधे दर्जन से ज्यादा सॉल्यूशन पेश किए हैं।पेटेंट फाइल करने के दौरान दिए गए इमेज में से एक फोन कॉल के दौरान का है। दूसरा कैमरा मोड के दौरान का है जिसमें अलग-अलग कैमरा मोड दिखाई देते हैं। ये डिजाइन इस स्मार्टफोन में दिए गए फ्रंट कैमरा की पोजिशन को दिखाते हैं।

इन डिजाइन्स के मुताबिक, Huawei के अपकमिंग स्मार्टफोन में अंडर-डिस्प्ले कैमरा मॉड्यूल फोन के ऊपर बाएं ओर हो सकता है। हुवावे कुछ समय से अपने स्मार्टफोन में फ्रंट कैमरा बाईं ओर दे रहा है। बता दें कि चाइनीज कंपनी Oppo अंडर-डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन का प्रोटो टाइप पहले ही दिखा चुकी है।

Huawei Under-Display Camera : Position

जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं कि चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oppo ने हाल में ही अंडर डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन चीन में आयोजित MWC Shanghai 2019 में दिखाया था। Oppo ने अपने स्मार्टफोन में अंडर डिस्प्ले कैमरा मॉड्यूल इस फोन के मिडिल में दिया है। वहीं Huawei ने अपने स्मार्टफोन के ऊपर बाएं कोने में अंडर-डिस्पले कैमरा प्लेस किया है।

बता दें कि कंपनी के बीते कई फोनों में फ्रंट कैमरा की पोजिशन बाएं कॉर्नर पर है। ऐसे में अटकलें यह भी हैं कि कंपनी अपने स्मार्टफोन के इंटरनल पार्टस को रिडिजाइन नहीं करना चाह रही है। फिलहाल कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन केबारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं करना चाहती है। ऐसे में इस फोन के लिए पटेंट के दौरान जमा किए गए इमेज ही अभी उपलब्ध हैं।