Huawei ने अपना पहला Smart TV लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्ट टीवी 4K रेजोल्यूशन और HarmonyOS के साथ आता है। कंपनी ने इस प्रॉडक्ट को Mate 30 Smartphone Series, Watch GT 2 Smartwatch और FreeBuds 2 Wireless Earbuds के साथ जर्मनी के म्युनिक शहर में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस टीवी को Huawei Vision TV के नाम से लॉन्च किया है। कुछ रिपोर्ट का दावा है कि यह टीवी कंपनी के सब-ब्रांड Honor द्वारा कुछ समय पहले चीन में लॉन्च किए स्मार्ट टीवी से मेल खाता है। लॉन्च इवेंट में कंपनी ने दावा किया है कि यह प्रॉडक्ट Harmony OS के साथ आने वाला युरोप का पहला प्रॉडक्ट है। कंपनी ने इस प्रॉडक्ट की कीमत और उपलब्धता की फिलहाल जानकारी नहीं दी है।

Huawei Vision TV details

Honor Vision और Honor Vision Pro को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इनमें पहला वेरिएंट 65-इंच और दूसरा 75-इंच 4K QLED डिस्प्ले के साथ आता है। इस डिवाइस में 4K Quantum डॉट स्क्रीन होगी और साथ ही इसमें बेहद पतली मेटल की बेजल शामिल होगी। यह टीवी पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ आएगा। इसकी डिस्प्ले NTSC कलर गामुट के लिए 100 प्रतिशत कवरेज के साथ आएगी। इसकी डिस्प्ले में 120Hz का हाई रिफ्रैश रेट होगा।

Huawei Vision Smart TV क्वॉड-कोर Honghu 818 प्रोसेसर के साथ आएगा। यह टीवी कई AI-पावर्ड कैपेबिलिटी के साथ आता है, जिनमें वॉइड कमांड, फेशियल रिकॉग्निशन, फेस ट्रैकिंग आदि फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा इसमें शामिल AI टेक्नोलॉजी ब्लू लाइट को भी स्मार्ट तरीके से फिल्टर करेगी। यह टीवी 5.1 सराउंड-साउंड इफेक्ट के साथ आता है। इसमें 8+1+1 साउंड सिस्टम शामिल किया गया है और साथ ही मल्टि-स्क्रीन कोलैबोरेशन आदि फीचर्स दिए गए हैं।

Huawei Vision TV Remote Control

Huawei Vision TV को स्मार्ट होम डिवाइस के लिए हब की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके रिमोट में टचपैड भी शामिल होगा और यह रिमोट चार्जिंग के लिए USB Type-C पोर्ट के साथ आएगा। रिमोट में वॉल्यूम कंट्रोल, पावर, मेन्यू, वॉइस कंट्रोल, डेडिकेटिड स्मार्ट बटन और “One-hop Projection” शामिल हैं।