Huawei Watch GT 2 स्मार्टवॉच भारत में 5 दिसंबर को लॉन्च होगी। यह जानकारी कंपनी ने एक ट्वीट करते हुए दी है। चाइनीज कंपनी इस फोन को बीते कई दिनों से टीज कर रही है। बता दें कि ऑन-लाइन शॉपिंग वेबसाइट Flipkart और Amazon India के साथ कंपनी के इंडिया ऑफिशियल वेबसाइट पर इस स्मार्टवॉच का ‘Notify Me’ पेज  कंपनी पहले ही लाइव कर चुकी हैं। कंपनी ने ऐलान किया है कि Huawei Watch GT 2 को ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन रीटेल स्टोर से भी खरीदा जा सकेगा।

Huawei इस स्मार्टवॉच को म्युनिक में €249 (लगभग 19,600 रुपये) में लॉन्च कर चुकी है। यह कीमत Huawei Watch GT 2 के 46mm वेरिएंट की है। Huawei Watch GT 2 का दूसरा 42mm वेरिएंट भी है, जिसे €229 (लगभग 18,000 रुपये) में लॉन्च किया गया है। बता दें कि यह स्मार्टवॉच AMOLED डिस्प्ले, Bluetooth v5.1 कनेक्टिविटी, 5ATM वाटर-रेसिस्टेंट आदि फीचर्स के साथ आती है। Huawei का दावा है कि Watch GT 2 स्मार्टवॉच की बैटरी सिंगल चार्ज में दो हफ्ते तक चल सकती है।

Huawei Watch GT 2 की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Huawei की Watch GT 2 स्मार्टवॉच दो साइज वेरिएंट में आती है। इनमें पहला वेरिएंट 42mm साइज में आता है, जिसका वजन 29 ग्राम है और दूसरा वेरिएंट 46mm साइज के साथ आता है, जिसका वजन 41 ग्राम है। इन दोनों वेरिएंट का केस स्टेनलैस स्टील से बना है और यह कई अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। इसके डिस्प्ले साइज की बात करें तो इसका 46mm वेरिएंट 1.39-इंच सर्कुलर AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है, जिसका रिजॉल्यूशन 454 x 454 पिक्सल्स है। इसके 42mm साइज वाले वेरिएंट में 1.2-इंच की सर्कुलर AMOLED डिस्प्ले है, जो 390 x 390 पिक्सल्स रिजॉल्यूशन के साथ आती है।

दोनों वेरिएंट GPS, Bluetooth v5.1, 5ATM water-resistance आदि फीचर्स से लैस है। इसके अलावा इसमें ऑप्टिकल हर्ट रेट फीचर, Accelerometer, Gyroscope, Geomagnetic, Ambient light, Air pressure और Capacitive सेंसर्स भी मौजूद है। कंपनी ने इसमें Google Wear OS के बजाय LiteOS दिया है। Watch GT 2 बिल्ट-इन माइक्रोफोन और स्पीकर के साथ आती है, जिससे यूजर्स इस वॉच के जरिए कॉल अटेंड कर बात कर सकते हैं।

स्मार्टवॉच सभी प्रकार की नोटिफिकेशंस भी दिखाती है। यह डिवाइस Android 4.4 और उससे ऊपर के वर्जन पर चल रहे स्मार्टफोन और iOS 9.0 और उससे ऊपर के वर्जन पर चल रहे iPhone को सपोर्ट करती है। इस वॉच में यूजर्स 15 तरह के वर्कआउट मोड यूज कर सकते हैं, जिनमें Gym में यूज होने वाली मशीन का सपोर्ट भी है। Watch GT 2 का 46mm वेरिएंट लगभग 14 दिनों का बैकअप दे सकता है और इसका 42mm वेरिएंट 7 दिनों का बैकअप दे सकता है।