ऐसा लग रहा है कि चाइनीज इलैक्ट्रॉनिक्स दिग्गज भारतीय वियरेबल मार्केट में अपनी पहुंच को आगे बढ़ाने की प्लानिंग कर रहा है। Huawei ने जानकारी शेयर की है कि कंपनी अपनी Kirin A1 चिपसेट से पावर्ड वियरेबल डिवाइस को अगले महीने भारत में पेश करने का प्लान बना रही है। हालांकि कंपनी ने इस लॉन्च की लॉन्च होने वाले प्रॉडक्ट का नाम और इसकी सटीक लॉन्च डेट नहीं बताई है, लेकिन हम इतना जानते हैं कि इस समय मार्केट में Kirin A1 SoC वाली स्मार्टवॉच केवल Watch GT 2 है। इससे यह पता चलता है कि कंपनी भारत में अगले महीने Huawei Watch GT 2 तो लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने इस स्मार्टवॉच को Mate 30 स्मार्टफोन सीरीज के साथ दो महीने पहले पेरेस में लॉन्च किया था।

Huawei Watch GT 2 की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Huawei की Watch GT 2 स्मार्टवॉच दो साइज वेरिएंट में आती है। इनमें पहला वेरिएंट 42mm साइज में आता है, जिसका वजन 29 ग्राम है और दूसरा वेरिएंट 46mm साइज के साथ आता है, जिसका वजन 41 ग्राम है। इन दोनों वेरिएंट का केस स्टेनलैस स्टील से बना है और यह कई अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। इसके डिस्प्ले साइज की बात करें तो इसका 46mm वेरिएंट 1.39-इंच सर्कुलर AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है, जिसका रिजॉल्यूशन 454 x 454 पिक्सल्स है। इसके 42mm साइज वाले वेरिएंट में 1.2-इंच की सर्कुलर AMOLED डिस्प्ले है, जो 390 x 390 पिक्सल्स रिजॉल्यूशन के साथ आती है।

दोनों वेरिएंट GPS, Bluetooth v5.1, 5ATM water-resistance आदि फीचर्स से लैस है। इसके अलावा इसमें ऑप्टिकल हर्ट रेट फीचर, Accelerometer, Gyroscope, Geomagnetic, Ambient light, Air pressure और Capacitive सेंसर्स भी मौजूद है। कंपनी ने इसमें Google Wear OS के बजाय LiteOS दिया है। Watch GT 2 बिल्ट-इन माइक्रोफोन और स्पीकर के साथ आती है, जिससे यूजर्स इस वॉच के जरिए कॉल अटेंड कर बात कर सकते हैं।

स्मार्टवॉच सभी प्रकार की नोटिफिकेशंस भी दिखाती है। यह डिवाइस Android 4.4 और उससे ऊपर के वर्जन पर चल रहे स्मार्टफोन और iOS 9.0 और उससे ऊपर के वर्जन पर चल रहे iPhone को सपोर्ट करती है। इस वॉच में यूजर्स 15 तरह के वर्कआउट मोड यूज कर सकते हैं, जिनमें Gym में यूज होने वाली मशीन का सपोर्ट भी है। Watch GT 2 का 46mm वेरिएंट लगभग 14 दिनों का बैकअप दे सकता है और इसका 42mm वेरिएंट 7 दिनों का बैकअप दे सकता है।

Huawei Watch GT 2 की भारत में यह हो सकती है कीमत

Watch GT 2 के 46mm वेरिएंट की कीमत €249 (लगभग 19,600 रुपये) है और वहीं इसके 42mm वेरिएंट की कीमत €229 (लगभग 18,000 रुपये) है। भारत में स्मार्टवॉच मार्केट में बढ़ते कंपिटीशन के चलते कंपनी इसे भारत में भी इस कीमत के आसपास या इससे कम कीमत में लॉन्च कर सकती है। बता दें कि इसका 46mm वेरिएंट Sports Edition, Classic Edition और Elite Edition स्टाइल में आता है। वहीं इसका 42mm वेरिएंट Sports Edition, Classic Edition और Elegant Edition में आता है। पेरेस में इस स्मार्टवॉच को कंपनी ने आठ अलग-अलग कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है।