Huawei Mate X कंपनी का फोल्डेबल स्मार्टफोन तकनीकी कारणों से एक बार फिर डिले हो गया है। अब ये फोल्डेबल स्मार्टफोन नवंबर महीने में लॉन्च किया जाएगा। पहले कंपनी इसे सितंबर में लॉन्च करने वाली थी। खबरों के मुताबिक हुवावे के फोल्डेबल स्मार्टफोन के सिंतबर में लॉन्च होने की कोई संभावनाएं नहीं हैं। ऐसे में Samsung का Galaxy Fold पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन होने का खिताब अपने नाम कर सकता है।

हालांकि, TechRadar ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि हुवावे अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X साल 2019 के अंत तक लॉन्च कर सकती है। लेकिन अपनी रिपोर्ट में TechRadar ने ये नहीं बताया है कि हुवावे ने किस कारण से फोल्डेबल स्मार्टफोन का लॉन्च डिले किया है। बता दें कि कंपनी ने इस साल की शुरुआत मेें अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Huawei Mate X पेश किया था, जिसमें तकनीकी खामी आने के बाद कंपनी ने इसका लॉन्च टाल दिया था।

सैमसंग ने भी साल की शुरुआत में ग्लैक्सी अनपेक्ड इवेंट में Galaxy S10 सीरीज के स्मार्टफोन्स के साथ अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold शोकेश किया था। हुवावे की तरह सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन में कई सारी तकनीकी खामियां सामने आई थी जिसकी बाद इसका भी लॉन्च टाल दिया था।

सैमसंग और हुवावे बीच पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने को लेकर काफी प्रतिस्पर्धा चल रही है। ऐसे में अब जब चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी हुवावे ने एक बार अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन की लॉन्च डेट पीछे कर दी है। तो दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग के पास लीड लेने का अच्छा मौके है। खबरों की माने तो सैमसंग सिंतबर महीने में अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Flod लॉन्च कर दुनिया का सबसे पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली कंपनी बन जाएगी।

स्मार्टफोन, मोबाइल रिव्यू हिंदी, ऐप्स, टेलीकॉम और टेक जगत की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

BGR India हिन्दी के फेसबुक और ट्विटर पेज से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें…