स्वीडिश फर्नीचर जाइंट Ikea ने मुंबई में अपना ऑपरेशन शुरू कर दिया है। मुंबई में रहने वाले लोग Ikea के जरिए अपने घर पर ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। भारत में मुंबई पहला ऐसा शहर बन गया है जहां Ikea ने अपनी ऑनलाइन सर्विस ऑर्डरिंग को शुरू किया है। इससे पहले Ikea ने हैदराबाद में अपना पहला स्टोर खोला था और वह वहां अपनी सर्विस दे रही है।
Ikea की ऑनलाइन डिलीवरी मुंबई रीजन के बड़े हिस्सों को कवर करेगी, जिसमें मुंबई के कई शहर जैसे नवी मुंबई और थाने के कई इलाके होंगे।

हालांकि अभी Ikea भारत में Amazon, Flipkart और लोकल फर्नीचर कॉम्पटीटर Pepperfry और Urban Ladder की तरह फ्री डिलीवरी ऑफर नहीं कर रही हैं। अगर आप Ikea से कुछ ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं तो आपको मिनिमम 199 रुपये की डिलीवरी देनी होगी। प्रॉडक्ट के वेट और प्राइस के हिसाब से डिलीवरी चार्ज अधिक होते जाएंगे। Gadgets 360 की रिपोर्ट के मुताबिक वैसे तो Ikea ने मुंबई में आज से ऑफिशियल तौर पर अपना ऑपरेशन शुरू किया है, लेकिन एक हफ्ते पहले से ही कंपनी ने ऑनलाइन ऑर्डरिंग सर्विस को मुंबई में शुरू कर दिया था।

कंपनी जल्द ही मुंबई में अपना फिजिकल स्टोर भी खोल सकती है। आइकिया का दूसरा स्टोर नवी मुंबई में बन रहा है, जो 2017 में बनना शुरू हुआ था। कंपनी जल्द ही इस स्टोर को खोल सकती है। आइकिया का लक्ष्य 2030 तक भारत के 49 शहरों तक अपनी पहुंच बनाने का है। आप आसानी से आइकिया की वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। हालांकि अभी इसके ऐप के बारे में किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं है।