भारतीय वायुसेना के मोबाइल गेम Indian Air Force: A Cut Above इस साल Google Play Store में मौजूद गेम्स में Best Game-2019 के लिए नॉमिटेट किया गया है। इंडियन एयरफोर्स के गेम Indian Air Force: A Cut Above को ‘यूजर्स चॉइस गेम’ कैटिगरी में नॉमिनेट किया गया है। इस बात की जानकारी एयरफोर्स ने अपनी आधिकारिक ट्विटर हैंडल से देते हुए यूजर्स से अपील की है कि वे एयरफोर्स के 3D गेम को जीताने के लिए वोट करे। इस गेम को इस साल 31 जुलाई को तत्कालीन एयरचीफ मार्शल (रिटायर्ड) बीएस धनोवा ने लॉन्च किया था।

मल्टी प्लेयर बैटल गेम एक्सपीरिएंस

एयरफोर्स द्वारा द्वारा लॉन्च किया गेम Indian Air Force: A Cut Above ऑनलाइन मल्टी प्लेयर बैटल गेम है। गेम में गेमर्स को शानदार वर्चुअल कॉम्बेट मिशन का एक्सपीरिएंस मिलता है। इस गेम के ग्राफिक्स को लेकर एयरफोर्स ने काफी मेहनत की है ताकि गेमर्स के फाइटर प्लेन के कॉकपिट का रियल एक्सपीरिएंस मिले। मल्टीप्लेयर मोड के साथ-साथ इस गेम को सिंगल प्लेयर मोड भी दिया गया है।

फाइटर जेट और हेलीकॉप्टर से करना होता है हमला

इस गेम में दूसरे बैटल गेम्स की तरह दुश्मनों के कैम्प में तबाह करना होता है। यहां गेमर्स को फाइटर जेट और हेलीकॉप्टर के जरिए दुश्मन पर हमला करना होता है। इस गेम में मौजूद एयरक्राफ्ट के नाम भारतीय वायुसेना के पास मौजूद एयरक्राफ्ट के नाम पर रखा गया है। गेम के शुरुआत में यूजर्स को ट्रेनिंग मिलती है। इस गेम के जरिए गेमर्स को वायुसेना के बारे में काफी कुछ सीखने को भी मिलता है।

Google Play Store पर 10 लाख से ज्यादा बार हुआ डाउनलोड

Indian Air Force: A Cut Above गेम को Google Play Store पर अब तक 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। लॉन्च के साथ ही वायुसेना का यह गेम युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है।