Indian Air Force अब एक मोबाइल गेम लॉन्च करने वाली है. यह गेम Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर काम कर रहे स्मार्टफोन के लिए बनाया गया है. गेम को इस महीने के आखिर में 31 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा. IAF ने इस गेम के लॉन्च के टीजर वीडियो को अपने Facebook, Twitter और Instagram के ऑफिशियल अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए दी है. बता दें कि यह गेम सिंगल प्लेयर वर्जन की तरह खेला जा सकेगा. इसमें प्लेयर एयरफोर्स पायलट के रूप में फाइटर जेट प्लेन उड़ा सकता है और हवा में जेट प्लेन से करतब भी कर सकता है.

टीजर पोस्ट में IAF ने यह भी बताया है कि इसका मल्टि-प्लेयर वर्जन जल्द लॉन्च किया जाएगा. यदि टीजर में दी गई वीडियो को देखा जाए तो इसमें पता चलता है कि इस गेम में कई मिशन भी शामिल होंगे, जहां प्लेयर को फाइटर जेट या हेलिकॉप्टर को दुश्मन के इलाके में ले जाना होगा और उनके बेस कैंप, एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइल सिस्टम आदि पर हमला कर उन्हें तबाह करना होगा.

गेम में शामिल फाइटर जेट और हेलिकॉप्टर के मॉडल Indian Air Force के पास मौजूद जेट और हेलिकॉप्टर से मेल खाते हैं. टीजर वीडियो में फाइटर जेट SU-30K Flanker और Tejas जैसे दिखाई दे रहे हैं. इसके अलावा वीडियो में भारतीय वायु सेना के पास मौजूद C-130J Hercules और Boeing C-17 Globemaster III से मेल खाते बड़े प्लेन भी देखे जा सकते हैं.

गेम में हेलिकॉप्टर भी दिखाया गया है, जो वायु सेना के Mil Mi-17 हेलिकॉप्टर से मेल खाता है. ऐसा हो सकता है कि इस गेम में सेना ने उन सभी जेट और हेलिकॉप्टर को शामिल किया हो, जो भारतीय वायु सेना के पास मौजूद है. गेम का टीजर देखने में काफी अच्छा लगता है. जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया है कि इस गेम को 31 जुलाई से Android यूजर्स Google Play Store और iOS यूजर्स App Store से डाउनलोड कर सकेंगे.